Logo
election banner
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान संपन्न किया। हालांकि, अयोध्या में भाजपा के कई बड़े चेहरे नजर नहीं आए। जानिए गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहां पूजा की।

BJP Leaders during pran pratishtha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठान का अनुष्ठान पूरा किया। अयोध्या नगरी उत्साह में डूबी नजर आई। लेकिन इस समारोह में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता नजर नहीं आए। आखिर इस अहम मौके पर कहां थे भाजपा के वरिष्ठ नेता और कहां पर की प्रभु राम की पूजा।

अमित शाह ने दिल्ली के बिरला मंदिर में की पूजा
गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को दिल्ली में थे। यहां गृह मंत्री ने बिरला मंदिर के नाम से मशहूर लक्ष्मी नारायण मंदिर में पूजा की। मंदिर में ही बैठकर अमित शाह ने अयोध्या में हो रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण देखा।

समारोह देखकर भावुक हो गईं मिनाक्षी लेखी
अमित शाह के साथ ही भाजपा नेता मिनाक्षी लेखी भी मौजूद थीं। जब प्रधानमंत्री मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा की और रामलला की प्रतिमा की आंखों से पट्टी हटाई तो मिनाक्षी लेखी भावुक हो गईं। वह अपने आंसूओं को संभालते नजर आईं। 

दिल्ली के झंडेवालान मंदिर में दिखे जेपी नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पत्नी के साथ दिल्ली के झंडेवालान मंदिर पहुंचे। भाजपा अध्यक्ष ने इसी मंदिर में बैठकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह देखा। इसके बाद जेपी नड्डा ने मंदिर में पूजा की और आरती में शामिल हुए। 

राजनाथ सिंह ने दरियागंज मंदिर में की पूजा
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली के दरियागंज स्थित हनुमान मंदिर में पूजा की। मंदिर से लौटकर आने के बाद राजनाथ सिंह ने अपने घर पर ही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को टीवी पर देखा। रक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा- जय श्री राम। 

हरदीप सिंह पुरी ने घर पर देखा लाइव प्रसारण
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अपने दिल्ली स्थित आवास पर पूजा की। हरदीप सिंह पुरी ने अपने पूरे परिवार के साथ प्रभु श्रीराम की आरती की। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी अपने घर पर ही रहकर प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण देखा।

5379487