Logo
election banner
Lok Sabha Election 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने खुलासा किया- भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु की किसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कई बड़े खुलासे किए हैं। बुधवार को एक कार्यक्रम में उन्होंने बड़ी बेबाकी से कहा कि उनके पास लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं है। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु की किसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था।

क्या बोलीं वित्त मंत्री सीतारमण?
उन्होंने टाइम्स नाउ समिट 2024 में कहा- एक हफ्ते या दस दिनों तक सोचने के बाद मैं यह कहने के लिए वापस गई 'शायद नहीं'। मेरे पास चुनाव लड़ने के लिए उस तरह का फंड नहीं है। चाहे आंध्र प्रदेश हो या तमिलनाडु, इसमें भी मुझे उलझन थी। किसकी भी संभावना है कि यह उनके लिए कई जीतने योग्य पैमानों का सवाल हो। क्या आप इस समुदाय से हैं या आप उस धर्म से हैं? क्या आप इससे हैं? मैंने कहा नहीं, मुझे नहीं लगता कि मैं ऐसा करने में सक्षम हूं। 

देश की जमा पूंजी मेरी नहीं है: वित्त मंत्री
सीतारमण ने आगे कहा- मैं आभारी हूं कि उन्होंने (नड्डा) मेरी बात को स्वीकार कर लिया। इसलिए मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही हूं। कार्यक्रम में उनसे पूछा गया कि क्या देश की वित्त मंत्री के पास पैसे नहीं है? तो सीतारमण ने जवाब दिया कि देश की जमा पूंजी मेरी नहीं है। मेरा देश, मेरी कमाई और मेरी बचत मेरी है, भारत की संचित निधि नहीं।

दूसरे प्रत्याशियों के लिए प्रचार करूंगी: सीतारमण
एक अन्य सवाल पर वित्त मंत्री ने कहा कि वह पार्टी के दूसरे उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगी। मैं कई मीडिया कार्यक्रमों में भाग लूंगी और उम्मीदवारों के साथ जाऊंगी। जैसे कल मैं राजीव चंद्रशेखर के प्रचार के लिए जाऊंगी। मैं प्रचार अभियान में शामिल रहूंगी।

सिंधिया, गोयल समेत कई राज्यसभा सांसद मैदान में
बता दें कि बीजेपी ने 19 अप्रैल से 1 जून तक चलने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कई राज्यसभा सांसदों को टिकट दिया है। इनमें पीयूष गोयल, भूपेन्द्र यादव, राजीव चन्द्रशेखर, मनसुख मंडाविया और ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल हैं। जबकि, निर्मला सीतारमण भी कर्नाटक से राज्यसभा सदस्य हैं।

5379487