Logo
election banner
Lok Sabha Election 2024 BJP Celeb Candidates: लोकसभा चुनाव में बीजेपी कई सेलिब्रिटी को चुनावी मैदान में उतारने की योजना बना रही है। ऐसो कहा जा रहा है कि क्रिकेटर युवराज सिंह को पंजाब के गुरदासपुर सीट से और अभिनेत्री जया प्रदा को दक्षिण भारत की किसी सीट से टिकट दिया जा सकता है।

Lok Sabha Election 2024 BJP Celeb Candidates: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी चुनावी मैदानी फतह करने की तैयारियों में जुट गई है। बीजेपी  फिल्मी सितारों और क्रिकेटरों के जरिए विरोधियों को पस्त करने की रणनीति पर भी काम कर रही है। सूत्रों के हवाले से मीडिया में आई खबरों के मुताबिक पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को पंजाब से टिकट दिया जा सकता है। युवराज सिंह को पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से कैंडिडेट घोषित किया जा सकता है।

जया प्रदा को दक्षिण भेजने की तैयारी
फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा और अभिनेता अक्षय कुमार को भी कैंडिडेट बनाने पर विचार करने की बात कही जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि जया प्रदा को दक्षिण भारत की किसी सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है। पहले जया प्रदा उत्तर प्रदेश के रामपुर सीट से सांसद रह चुकी हैं। हालांकि इस बार यूपी में लोकसभा की 6 सीटों को एनडीए की सहयोगी पार्टियों के साथ भी साझा करना होगा। ऐसे में जया प्रदा को दक्षिण भारत से टिकट देने पर विचार किया जा रहा है। हालांकि, अभी तक यह क्लियर नहीं है कि उन्हें किस सीट से चुनावी मैदान में उतारा जाएगा। 

अक्षय कुमार को पंजाब या दिल्ली में मिल सकता है मौका
अभिनेता अक्षय कुमार को लेकर भी अटकलों का दौरा शुरू है। मीडिया में सूत्रों के हवाले से आई खबरों के मुताबिक अक्षय कुमार को चंडीगढ़ से या फिर दिल्ली की किसी सीट से कैंडिडेट घोषित किया जा सकता है। पिछले कई दिनों से अक्षय कुमार के नाम को लेकर कयासबाजियों का दौर शुरू है। हालांकि, अभी तक ना तो अक्षय कुमार और ना ही बीजेपी की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना दी गई है। 

बीजेपी कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट में होंगे कद्दावर नेता
भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक गुरुवार को हुई थी। इसके बाद से ही खबरें सामने आ रही हैं कि पार्टी ने 155 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार के नामों पर फैसला कर लिया है। हालांकि, पार्टी की ओर से अभी तक अपने कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी नहीं की गई है। ऐसा कहा जा रहा कि पहली सूची में उन प्रत्याशियों का नाम शामिल हाेगा, जिनकी जीत लगभग पक्की है। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह जैसे कद्दावर नेताओं का नाम होने की बात कही जा रही है। 

तीन राज्यों में सीट शेयरिंग पर चल रही है बातचीत
बीजेपी तीन राज्यों में गठबंधन में शामिल सहयोगी दलों के साथ भी सीट शेयरिंग काे लेकर विचार विमर्श कर रही है। इसके लिए क्षेत्रीय पार्टियों से बातचीत की जा रही है। जिन तीन राज्यों में गठबंधन को लेकर चर्चा होने की बात है उनमें बिहार, आंध्र प्रदेश और पंजाब शामिल हैं। बिहार में एनडीए गठबंधन में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जेडीयू, चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी और जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा शामिल है। वहीं पंजाब में अकाली दल और आंध्र प्रदेश में टीडीपी के साथ बातचीत चल रही है। सूत्रों की माने तो इन तीनों राज्यों में 3 मार्च तक सीट शेयरिंग पर फैसला होते ही कैंडिडेचर अनाउंस किया जा सकता है।

jindal steel Ad

Latest news

5379487