Logo
election banner
Lok Sabha Election 2024:लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच चिराग पासवान की अगुवाई वाली लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास गुट (एलजेपीआर) के 22 राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारियों ने अपना इस्तीफा दे दिया है।

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच चिराग पासवान की अगुवाई वाली लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास गुट (एलजेपीआर) के 22 राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारियों ने अपना इस्तीफा दे दिया है। पार्टी पदाधिकारी प्रत्याशियों को चुनने के चिराग पासवान के फैसले से नाराज थे। इन कार्यकर्ताओं का कहना है कि चिराग ने पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं के बजाय बाहरी लोगों को तरजीह दी है।

आखिर क्यों नाराज हैं चिराग की पार्टी के नेता
चिराग पासवान की पार्टी छोड़ने वाले नेताओं में  बागी सांसद वीणा देवी को एक बार फिर से वैशाली से टिकट दिए जाने को लेकर नाराजगी है। पार्टी नेतृत्व के इस फैसले के बाद राष्ट्रीय और राज्य दोनों स्तरों के पदाधिकारियों के इस्तीफे की झड़ी लग गई है। एलजेपीआर छोड़ने वाले नेताओं ने पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव सतीश कुमार और प्रदेश उपाध्यक्ष संजय सिंह जैसी हस्तियां शामिल हैं। इन नेतओं का इस्तीफा पार्टी के लिए एक गंभीर झटका है। पार्टी छोड़ने वाले नेता चिराग पासवान पर टिकट बेचने का आरोप भी लगा रहे हैं। 

पांच सीटों पर चुनाव लड़ रही है एलजेपीआर
बिहार में राजनीतिक परिदृश्य में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिल रहे हैं क्योंकि पप्पू यादव पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, जिससे चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के भीतर उथल-पुथल बढ़ गई है। बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से पांच पर चुनाव लड़ रही लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास को आंतरिक कलह का सामना करना पड़ रहा है। जिसके कारण लगभग दो दर्जन सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है।

चिराग ने पांच सीटों के लिए घोषित किए कैंडिडेट
चिराग पासवान द्वारा हाल ही में पांच सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई, जिसमें हाजीपुर से चिराग पासवान खुद चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही वैशाली से वीणा सिंह और जमुई से अरुण भारती को उम्मीदवार बनाया गया है, जिससे असंतोष और बढ़ गया है। यह नतीजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमुई में होने वाली रैली से मेल खाता है, जहां पासवान की पार्टी को एक चुनौतीपूर्ण चुनावी लड़ाई का सामना करना पड़ रहा है।

पीएम मोदी की रैली जमुई में
प्रधानमंत्री मोदी जमुई में रैली को संबोधित करेंगे। एनडीए में सीटों के बंटवारे के तहत जमुई की सीट चिराग पासवान को मिली है। चिराग इस सीट से दो बार सांसद चुने जा चुके हैं। इस बार चिराग ने जमुई सीट से अपने जीजा अरुण भारती को कैंडिडेट बनाया है।  बिहार में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में जमुई सहित चार सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होगा।

jindal steel Ad
5379487