Logo
election banner
Amethi and Raebareli Lok Sabha Seat: कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी में लोकसभा चुनाव के लिए कैंडिडेट के ऐलान का सवाल अगले 24 घंटे के लिए टाल दिया है। दोनों सीटों पर 3 मई को नामांकन की आखिरी तारीख है।

Amethi and Raebareli Lok Sabha Seat: उत्तर प्रदेश में अमेठी और रायबरेली सीट पर कांग्रेस ने अभी तक अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्री की उम्मीदवारी को लेकर सस्पेंस है। बुधवार, 1 मई को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस सस्पेंस को और बढ़ा दिया है। जयराम रमेश का कहना है कि कांग्रेस अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर 24 घंटे में फैसला करेगी। उन्होंने भाजपा के उन दावों को भी खारिज किया कि दोनों सीटों को लेकर कांग्रेस डरी हुई है। भ्रम में है। कांग्रेस नेता ने कहा कि कोई डरा हुआ नहीं है।

मतलब कि कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी में लोकसभा चुनाव के लिए कैंडिडेट के ऐलान का सवाल अगले 24 घंटे के लिए टाल दिया है। दोनों सीटों पर 3 मई को नामांकन की आखिरी तारीख है। पार्टी नेता जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकालरुजुन खड़गे को निर्णय लेने का अधिकार दिया है। पार्टी अध्यक्ष खड़गे के निर्णय की घोषणा 24 घंटे में की जाएगी।

अब कब जारी होगी कैंडिडेट की लिस्ट?
जयराम रमेश के बयान के मुताबिक, कांग्रेस 2 मई की शाम तक अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट से कौन उम्मीदवार होगा, इसका ऐलान कर सकती है। दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जयराम ने सोशल मीडिया पर अमेठी और रायबरेली सीट के कैंडिडेट की फर्जी लिस्ट को लेकर चुटकी ली। उन्होंने जब सीट पर कैंडिडेट तय हो जाएंगे तो आपको असली लिस्ट मिल जाएगी। 

20 मई को 5वें फेज में होगी वोटिंग
अमेठी और रायबरेली में लोकसभा चुनाव के 5वें चरण में वोटिंग है। यहां 20 मई को मतदान डाले जाएंगे। इसके लिए नामांकन 3 मई को खत्म हो जाएगा। अमेठी में भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को 50 हजार से अधिक वोटों से हराया था। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी रायबरेली सीट से सांसद थीं। वह इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही हैं। वह राज्यसभा के लिए चुनी जा चुकी हैं। ऐसे में तय है कि रायबरेली सीट कोई नया कैंडिडेट होगा।

jindal steel Ad
5379487