Logo
election banner
Israel Embassy Explosion incident Updates: दिल्ली पुलिस को मौके से लेटर मिला है, वह इंजराइल के झंडे से लिपटा हुआ था। एक पन्ने के इस लेटर पर इजराइल का गाजा पर अटैक और रिवेंज लिखा हुआ है।

Israel Embassy Explosion incident Updates: दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित इजरायली एंबेसी के पास मंगलवार की शाम हुए धमाके के बाद पुलिस को एक CCTV फुटेज मिला है। जिसमें दो संदिग्ध नजर आ रहे हैं। ANI के मुताबिक, पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि दोनों संदिग्ध वहां कैसे पहुंचे और उन्होंने कौन सा रास्ता अपनाया था? पुलिस को इजरायल दूतावास को लिखा एक धमकी भरा पत्र भी मिला है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली पुलिस को जो मौके से लेटर मिला है, वह इजरायल के झंडे से लिपटा हुआ था। एक पन्ने के इस लेटर पर इजरायल का गाजा पर अटैक और रिवेंज लिखा हुआ है। इजरायल के गाजा एक्शन की आलोचना की गई है। उधर, इजरायल ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। जिसमें सलाह दी है कि वे भीड़ वाले इलाके में न जाएं। 

किस ऑब्जेक्ट से हुआ धमाका, चल रही जांच
दरअसल, मंगलवार की शाम दिल्ली पुलिस को इजरायली एम्बेसी के पास विस्फोट की आवाज सुनाई देने की सूचना मिली। दिल्ली पुलिस की टीम डॉग स्क्वायड, क्राइम टीम और बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंची। कुछ ही देर में फॉरेंसिक लैब के विशेषज्ञ भी मौके पर पहुंच गए। इस धमाके को तीन-चार लोगों ने ही सुना था। धमाका मंगलवार की शाम 5:20 बजे होने का दावा किया गया। हालांकि धमाका किस ऑब्जेक्ट से किया गया, इसकी जांच चल रही है। 

एम्बेसी से कुछ ही मीटर की दूरी पर एक खाली जमीन पर पुलिस को इजरायली राजदूत को संबोधित एक लेटर मिला। लेटर जब्त कर लिया गया है।

हमारे सभी लोग सुरक्षित- बोले डिप्टी एम्बेसडर
इजराइल के  डिप्टी एम्बेसडर (Deputy Envoy) ओहद नकाश कयनार ने कहा कि मंगलवार की शाम 5 बजे के बाद दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ। हमारे सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। हमारे राजनयिक सुरक्षित हैं। स्थानीय दिल्ली सुरक्षा के साथ पूर्ण सहयोग में हमारी सुरक्षा टीमें काम कर रही हैं।

पुलिस ने मध्य दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में चबाड हाउस पर सुरक्षा बढ़ा दी है। यहूदी सामुदायिक केंद्र के चारों ओर सुरक्षा घेरा बनाया गया है। पुलिस सीसीटीवी कैमरों के जरिए इलाके की निगरानी कर रही है।

jindal steel Ad
5379487