Logo
election banner
नई दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास के पास आज शाम 5 बजकर 10 मिनट पर बम धमाका हुआ। धमाके के बाद दिल्ली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। धमाके में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा।

Israel Embassy blast: नई दिल्ली में इजरायली एम्बेसी के पास मंगलवार शाम 5 बजकर 10 मिनट पर बम धमाका हुआ। धमाका एम्बेसी के पीछे हुआ। इजरायली एम्बेसी ने बम धमाका होने की पुष्टि की है। घटना के बाद दिल्ली पुलिस की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। फोरेंसिक विभाग की टीम को भी घटनास्थल पर बुलाया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर
दिल्ली पुलिस के मुताबिक धमाके वाली जगह पर इजरायजी एम्बेसडर के नाम की एक चिट्ठी मिली है। चिट्ठी अंग्रेजी में लिखी गई है। इसके साथ ही घटनास्थल से पुलिस को एक झंडा भी मिला है। फोरेंसिक टीम ने धमाके वाली जगह से एक काले रंग का कुछ विस्फोटक पदार्थ (ट्रेस) भी बरामद हुआ है। इस धमाके के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। 

किसी संगठन ने नहीं ली है जिम्मेदारी
यह धमाका इजरायल-हमास युद्ध का साइड इफेक्ट माना जा रहा है। बीते कुछ समय से देश में ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें फिलिस्तीन के समर्थन में नारेबाजी की गई है। हालांकि, इस धमाके के पीछे कौन है यह पता नहीं चल सका है। किसी भी संगठन ने अभी तक धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इजरायल के डिप्टी एम्बेसडर ने जारी किया बयान
भारत में इजरायल के डिप्टी एम्बेसडर ओहद नकाश कयनार ने धमाके को लेकर बयान जारी किया। कयनार ने एक वीडियो जारी कर कहा कि आज शाम 5 बजे दूतावास के पास कुछ ही दूरी पर धमाका हुआ। हमारे सभी डिप्लोमैट और स्टाफ सुरक्षित हैं। इजरायल एम्बेसी की टीम धमाके की जांच में दिल्ली पुलिस का पूरा सहयोग कर रही है। दिल्ली पुलिस इस मामले की आगे की जांच कर रही है। 

तलाशी में नहीं मिला विस्फोटक
इजरायली दूतावास चाणक्यपुरी इलाके में स्थित है। धमाके के तुरंत बाद एम्बेसी की ओर से दिल्ली पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद सबसे पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद फोरेंसिक टीम और अग्निशमन विभाग को भी मौके पर बुलाया गया।  दिल्ली फायर सर्विसेज के अधिकारियों के अनुसार घटनास्थल की पूरी तरह से जांच की गई। तलाशी के दौरान किसी प्रकार का विस्फोटक नहीं मिला। हालांकि तलाशी जारी है। 

jindal steel Ad
5379487