Logo
Ladakh News: पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास से आईटीबीपी के जवानों ने सोने की एक बड़ी खेप पकड़ी है। 108 किलो सोने की खेप को  चीन से तस्करी कर लद्दाख लाया गया।

Ladakh News: पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास से आईटीबीपी के जवानों ने सोने की एक बड़ी खेप पकड़ी है। 108 किलो सोने की खेप को  चीन से तस्करी कर लद्दाख लाया गया। इस मामले में दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों को लेह जिले के न्योमा सेक्टर में तस्करी करते हुए पकड़ा गया।

बता दें, दोनों  तस्करों की पहचान त्सेरिंग चंबा और तेनजिन तारगी के रूप में हुई। ये कोयुल, न्योमा के रहने वाले हैं। इनके पास से चाइनीज खाने-पीने के सामान के साथ चाकू, हथौड़े और टॉर्च समेत कई सामान बरामद हुआ है। 

दोनों संदिग्ध को गश्ती दल ने पकड़ा
गर्मी के मौसम में क्षेत्र में तस्करों का आना जाना बढ़ जाता है। इसे रोकने के लिए आईटीबीपी की 21वीं बटालियन ने पूर्वी लद्दाख के दक्षिणी सब सेक्टर के चिसमुल, नरबुला टॉप, जकल और जकला के सीमावर्ती इलाकों में गश्त जारी है। इसी दौरान मुखबिरों से आईटीबीपी को लद्दाख के सिरिगापाल के पास के इलाके में तस्करी की सूचना मिली थी।  इसके बाद ITBP डीसी दीपक भट्ट के नेतृत्व में टीम गठित की गई। गश्ती टीम दोपहर करीब एक बजे अंतरराष्ट्रीय सीमा से एक किमी दूर सिरिगापाल के इलाके में पहुंची। इसी दौरान टीम को खच्चरों के साथ दो संदिग्ध मिले। जिसके बाद गश्ती दल ने पीछा कर दोनों संदिग्धों को पकड़ कर अपने कब्जे में लिया। 

108 पीस सोने की छड़ के साथ चीनी सामान बरामद
गस्ती दल ने दोनों तस्करों के पास से 108 पीस अंतरराष्ट्रीय सोने के बिस्किट बरामद की, जिनका वजन 108.060 किलोग्राम है। इसके अलावा दो मोबाइल, एक दूरबीन, चाकू और हथौड़ा बरामद हुआ है। चीनी केक पैकेट, एक लाओ बीजिंग पैकेट, दूध और दो लस्सी पैकेट जब्त किए गए हैं। 

jindal steel hbm ad
5379487