Logo
election banner
Hyderabad Restaurant Free Haleem: पवित्र माह रमजान के पहले रोजा के मौके पर मलकपेट इलाके में स्थित रेस्तरां मालिक ने बीते सोमवार को प्रचार किया था कि 12 तारीख की शाम 7 बजे से 8 बजे तक मुफ्त हलीम बांटा जाएगा।

Hyderabad Restaurant Free Haleem: हैदराबाद में रमजान के पहले दिन मंगलवार को एक रेस्तरां का उद्घाटन हुआ। इस दिन रेस्तरां मालिक ने जनता को मुफ्त में हलीम उपलब्ध कराने का निर्णय लिया। मुफ्त हलीम लेने के लिए इस कदर भीड़ जुट गई कि पुलिस को पहुंचना पड़ गया। समझाने के बाद भी जब लोग नहीं माने तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर स्थिति संभाली। 

एक दिन पहले रेस्तरां मालिक ने किया था प्रचार
पवित्र माह रमजान के पहले रोजा के मौके पर मलकपेट इलाके में स्थित रेस्तरां मालिक ने बीते सोमवार को प्रचार किया था कि 12 तारीख की शाम 7 बजे से 8 बजे तक मुफ्त हलीम बांटा जाएगा। ऐसा उसने रेस्तरां के प्रचार के लिए किया था। मंगलवार शाम हलीम पाने के लिए रेस्तरां के बाहर सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंच गए। भीड़ इतनी थी कि पुलिस को संभालना मुश्किल हो गए। सड़क पर ट्रैफिक जाम लग गया।  

आखिरकार तेलंगाना पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। इस दौरान एक युवक का पर्स गिर गया। उसके पर्स में 1500 रुपए थे। युवक ने थाने में केस दर्ज कराया है। वहीं, मलकपेट पुलिस ने उपद्रव, सड़क जाम करने और ट्रैफिक ठप करने के लिए रेस्तरां मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया है। 

क्या है हलीम?
हलीम एक खास तरह की नॉनवेज डिश है। जिसमें एक मटन, दाल, गेहूं और मसालों के साथ मिलाकर बनाया जाता है। इसे मक्खन में तैयार किया जाता है और धीमी आंच पर घंटों तक धीरे-धीरे पकाया जाता है जिससे यह गाढ़े पेस्ट में बदल जाता है।

5379487