Logo
election banner
Hyderabad Man Makes 1,265kg Laddu: लड्डू को रेफ्रिजरेटेड कांच के डिब्बे में रखा गया है। नागभूषण रेड्डी ने बताया कि इस लड्डू को तैयार करने में करीब 30 लोगों ने 24 घंटे तक लगातार काम किया। लड्डू के ऊपर पिस्ता-बादाम से जय श्रीराम लिखा है। 

Hyderabad Man Makes 1,265kg Laddu: अयोध्या में प्रभु राम 22 जनवरी को भव्य मंदिर के गर्भगृह में विराजमान होंगे। इस खास मौके पर देश के तमाम रामभक्त अपने अराध्य के प्रति श्रद्धा भाव दिखा रहे हैं। इसी कड़ी में हैदराबाद के नागभूषण रेड्डी नाम के एक शख्स ने अयोध्या राम मंदिर के लिए 1,265 किलोग्राम का लड्डू बनाया है, जिसे मंदिर में प्रसाद के रूप में चढ़ाया जाएगा। 17 जनवरी यानी आज बुधवार को हैदराबाद से लड्डू अयोध्या ले जाया जाएगा। 

लड्डू को रेफ्रिजरेटेड कांच के डिब्बे में रखा गया है। नागभूषण रेड्डी ने बताया कि इस लड्डू को तैयार करने में करीब 30 लोगों ने 24 घंटे तक लगातार काम किया। लड्डू के ऊपर पिस्ता-बादाम से जय श्रीराम लिखा है। 

लड्डू के वजन के पीछे का ये है रहस्य 
नागभूषण रेड्डी ने कहा, 'मैं 2000 से श्री राम कैटरिंग नामक कैटरिंग सेवा का मालिक हूं। जब राम जन्मभूमि मंदिर का भूमि पूजन हो रहा था, तो हमने मन में सोचा कि श्री राम को क्या प्रसाद दिया जा सकता है। फिर मन में विचार आया कि भूमि पूजा के दिन से लेकर मंदिर के उद्घाटन के दिन तक हर दिन 1 किलो लड्डू देंगे। इस तरह हमने मंदिर के लिए 1,265 किलो का यह लड्डू तैयार किया है। हम इस लड्डू को एक रेफ्रिजरेटेड बॉक्स में हैदराबाद से अयोध्या तक ले जा रहे हैं।' 

अयोध्या ले जाने में नहीं टूटेगा लड्डू
इस लड्डू को बनाने वाले स्वीट मास्टर दुशासन ने कहा, 'मुझे बहुत खुशी हो रही है। यह पहली बार है कि मेरे पास इतना बड़ा काम है। हमने इसे बहुत मेहनत से बनाया है। हमने इस लड्डू को ऐसा बनाया है कि इसे अयोध्या ले जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

Watch Video...

प्राण-प्रतिष्ठा अनुष्ठान का आज दूसरा दिन
राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा अनुष्ठान मंगलवार से शुरू हुआ। आज अनुष्ठान का दूसरा दिन है। आचार्य श्री गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ ने कहा कि बुधवार को भगवान राम लला की मूर्ति को श्री राम जन्मभूमि मंदिर के परिसर का भ्रमण कराया जाएगा। कलश यात्रा भी निकाली जाएगी। मुख्य यजमान श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा हैं। 

5379487