Logo
Himachal Pradesh Rajya Sabha Election:हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के नतीजों से पहले हंगामा मच गया है। काउंटिंग सेंटर के बाहर बीजेपी के विधायकों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हो गई। इसके बाद काउंटिंग रोकनी पड़ गई।

Himachal Pradesh Rajya Sabha Election: हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को राज्यसभा चुनाव से पहले हंगाम मच गया। काउंटिंग सेंटर के बाहर बीजेपी विधायकों और पुलिस के बीच धक्का मुक्की शुरुो गई। इसके बाद कांउटिंग रोकनी पड़ी। बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए हुई वोटिंग के दौरान हिमाचल प्रदेश में क्रॉस वोटिंग होने की बात सामने आई है। हिमाचल प्रदेश में करीब 8 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है।

विपिन परमार ने लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप
बीजेपी के एमएलए और हिमचाल विधानसभा के पूर्व स्पीकर विपिन परमार ने आरोप लगाया कि उन पर हमला हुआ। गला दबाने की कोशिश की गई। इस बीच हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने राज्स सरकार पर चुनाव की प्रक्रिया को प्रभावित करने का आरोप लगाया है। साथ ही सुदर्शन बबलू को वोटों की काउंटिंग से दूर रखने की मांग की है। परमान ने कहा कि एक वोट पाने के चक्कर में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है। 

क्रॉस वोटिंग पर क्या बोले हिमाचल के सीएम सुक्खू?
वहीं, दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविदंर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य में हमारे पास 40 एमएलए हैं। अगर इनमें से कोई भी विधायक नहीं बिका होगा तो यह तय है कि हमें पूरे 40 वोट मिलेंगे। मैं ऐसा मानता हूं कि जो लोग कांग्रेस की विचारधारा की वजह से चुनकर आए हैं, उन्होंने पार्टी के समर्थन में ही वोटिंग की होगी। इस बीच सुक्खू सरकार पर भी संकट के बंदल मंडराने लगे हैं। 

हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा की सिर्फ एक सीट
पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया है कि पुलिस बीजेपी के नेताओं को चुनाव आयोग से मिलने नहीं दे रही। बीजेपी नेताओं को रोका जा रहा है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा की महज एक सीट है। इस सीट पर मुकाबला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी और भाजपा नेता हर्ष महाजन के बीच है। हर्ष महाजन हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के करीबी माने जाते हैं और साल 2022 में बीजेपी में शामिल हुए थे। 

विधानसभा से मीडिया को बाहर निकाला गया
बीजेपी विधायकों के साथ धक्का मुक्की होने की घटना के बाद विधानसभा के मार्शल्स ने मीडिया को विधानसभा परिसर से बाहर निकाल दिया। सूत्रों के हवाले से सामने आई खबरों के मुताबिक, राज्यसभा चुनाव को लेकर विधानसभा से खबरें बाहर आने के बाद यह एक्शन लिया गया। भाजपा विधायकों ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने चुनाव के दौरान चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है। कांग्रेस की ओर से विधायकों को एयरलिफ्ट कराया गया और पार्टी की ओर से गाडियां मुहैया कराकर वोटिंग कराई गई है।

5379487