Logo
Indian Railway : शताब्दी एक्सप्रेस श्रेणी ट्रेनों का किराया जल्द ही बढ़ सकता है। जुलाई के महीने से इन ट्रेनों के किराए में बढ़ोत्तरी की जा सकती है। यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए रेलवे ने इस पर निर्णय लिया है। शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों को अब स्पेशल कैटेगरी में शामिल किया जा सकता है।

Indian Railway : रेलवे विभाग ने अब शताब्दी एक्सप्रेस श्रेणी की लगभग सभी ट्रेनों के किराए में इजाफा करने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि अगले महीने से रेलवे इन ट्रेनों के यात्रियों की जेब भारी कर सकती है। शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों को अब स्पेशल कैटेगरी में शामिल किया जा सकता है।

समस्याओं पर ध्यान देते हुए सुधार 
किराए में बढ़ोत्तरी के साथ ही रेलवे ने इन गाड़ियों में अक्सर होने वाली समस्याओं जिसमें एसी के फेल होने, कपलिंग के टूटने, कोचों का सिक हो जाना पर ध्यान देते हुए सुधार कर रही है। शताब्दी ट्रेनों के रैक का बदलाव करने के साथ ही सभी जरूरी मेंटेनेंस काम किए जा रहे हैं। सुविधाओं को बेहतर करने के साथ ही अब रेलवे यात्रियों से उचित किराया भी ले सकती है।

10 फीसदी तक किराए में इजाफा
सूत्रों के अनुसार रेलवे शताब्दी श्रेणी की ट्रेनों में अब करीब 10 फीसदी तक किराए में इजाफा कर सकती है। इन ट्रेनों में होने वाली इस तरह की सभी समस्याओं को जून महीने तक सुधार लिया जाएगा। बीईएमएल आईसीएफ द्वारा इन ट्रेनों के सभी तरह के मेटेनस और नए कोचों का निर्माण किया जा रहा है।

रैक जर्मन टेक्नोलॉजी के एलएचबी कोच वाले
जानकारी के अनुसार शताब्दी ट्रेनों को भी वंदे भारत जैसी आधुनिक ट्रेनों की तर्ज पर संचालित किया जा सकता है। यात्रियों की सुविधा शताब्दी ट्रेनों में बेहतर हो सके इसके लिए आधुनिक इंटीरियर का काम भी इसमें किया जा रहा है। बता दें कि शताब्दी के रैक जर्मन टेक्नोलॉजी के एलएचबी कोच वाले हैं। हालांकि इन ट्रेनों में वंदे भारत ट्रेनों की तरह पीरियोडिक ओवर हॉलिंग नहीं की जा सकती है।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487