Logo
election banner
Tamil Nadu Lok Sabha Election: डीएमके के साथ बैठक के बाद पार्टी के महासचिव अरुणाचलम ने कहा कि मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही है। पार्टी गठबंधन का समर्थन करेगी और प्रचार करेगी। 

Tamil Nadu Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा जल्द होने की संभावना है। इससे पहले NDA और INDI गठबंधन अपने-अपने साझेदारों के बीच सीट शेयरिंग पक्की कर रहे हैं। इसी कड़ी में तमिलनाडु में सत्तारूढ़ पार्टी डीएमके ने कांग्रेस और कमल हसन की मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) के साथ सीट-बंटवारे के समझौते को अंतिम रूप दे दिया है। 

मैं देश के लिए डीएमके के साथ
चेन्नई में द्रमुक मुख्यालय अन्ना अरिवलयम में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से मुलाकात के बाद अभिनेता से राजनेता बने कमल हसन ने कहा कि वह देश के कल्याण के लिए द्रमुक के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल हुए हैं। यह गठबंधन किसी पद के लिए नहीं है। 

डीएमके के साथ बैठक के बाद पार्टी के महासचिव अरुणाचलम ने कहा कि मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही है। पार्टी गठबंधन का समर्थन करेगी और प्रचार करेगी। 

Tamil Nadu
कमल हसन और राहुल गांधी एक साथ।

2015 में होंगे राज्यसभा चुनाव
कमल हसन और उनकी पार्टी एमएनएम तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों और एकमात्र पुडुचेरी क्षेत्र में गठबंधन के लिए प्रचार करेगी। बदले में उन्हें 2025 में होने वाले राज्यसभा चुनाव में एक सीट दी जाएगी। 

सीएम एमके स्टालिन की पार्टी DMK कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। डीएमके INDI गठबंधन का हिस्सा है। 2019 के आम और 2021 के राज्य चुनावों में डीएम ने अहम जीत हासिल की थी। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस को नौ सीटें मिलने की संभावना है। 

5379487