Logo
election banner
PM Modi Election Violation: दिल्ली के एक वकील ने चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ शिकायत की है। वकील ने आयोग को लिखी एक चिट्ठी में वकील ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने हिंदू देवी-देवताओं और पूजा स्थलों के नाम पर वोट मांगा। यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। 

PM Modi Election Violation: दिल्ली के एक वकील ने चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ शिकायत की है। वकील ने आयोग को लिखी एक चिट्ठी में वकील ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने हिंदू देवी-देवताओं और पूजा स्थलों के नाम पर वोट मांगा। इसके साथ वोटरों से सिख गुरुओं और उनके पूजा स्थल के नाम पर भी वोट देने की अपील की। यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। 

संजय राऊत ने भी लगाया था आरोप
वकील ने चुनाव आयोग से कहा है कि अगर पीएम मोदी द्वारा पार्टी के लिए वोट मांगने के लिए आम लोगोंं के संसाधानों का इस्तेमाल किया जाता है, तो इसका खर्च का बिल बीजेपी को भेजी जानी चाहिए। बता दें कि इससे पहले शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राऊत ने भी पीएम मोदी पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था। राऊत ने कहा था कि प्रधानमंत्री ने चुनाव प्रचार के लिए अपने कार्यालय का इस्तेमाल किया है। 

असम के सीएम के खिलाफ भी शिकायत
इसके साथ ही असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा के खिलाफ भी शिकायत की। शिकायतकर्ता ने कहा कि हिमंत बिस्व सरमा ने चुनाव प्रचार के दौरान सभी राशन कार्ड धारकों को पैसे की पेशकश की। यह आचार संहिता का उल्लंघन है। यह शिकायत कांग्रेस के मौजूदा सांसद और नागांव संसदीय क्षेत्र से पार्टी के प्रत्याशी प्रद्युत बोरोदोलई ने की है। बोरेदोलई ने आरोप लगाया कि सरमा ने लखीमपुर में एक सभा के दौरान चुनाव के सभी राशन कार्ड धारकों के बैंक खाते में 10 हजार रुपए भेजने का वादा किया।

5379487