Logo
election banner
Celebrity Chef Divorce: सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर की शादी अप्रैल 2008 में हुई थी और 2012 में वह एक बेटे के पिता बने। लेकिन आपसी मनमुटाव को सुलझाने की कोशिशों और असहनीय संघर्षों के कारण पत्नी के साथ वैवाहिक रिश्ता बिगड़ता चला गया।

Celebrity Chef Divorce: दिल्ली हाईकोर्ट ने मशहूर टेलीविजन शो "मास्टर शेफ" के जज रहे पॉपूलर सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर (Celebrity Chef Kunal Kapur) को पत्नी से तलाक की इजाजत दी है। मंगलवार को उनकी याचिका पर सुनवाई करने के बाद अदालत ने यह फैसला सुनाया। कुणाल ने अलग हो चुकी पत्नी द्वारा उनके साथ की गई क्रूरता का हवाला देते हुए तलाक के लिए अर्जी दाखिल की थी।  

पत्नी के बर्ताब में गरिमा और सहानुभूति की कमी: कोर्ट
सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर ने याचिका में पत्नी पर उनके माता-पिता से लगातार दुर्व्यवहार और उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया है। हाईकोर्ट ने उनके दावों पर विचार करने के बाद कहा कि कुणाल के प्रति पत्नी के बर्ताब में गरिमा और सहानुभूति की कमी दिखाई देती है, जो कि किसी आपसी सहमति वाले वैवाहिक रिश्ते के लिए जरूरी है।

हाईकोर्ट ने कहा- शादी का पवित्र रिश्ता धूमिल हुआ  
जस्टिस सुरेश कुमार कैत और जस्टिस नीना बंसल कृष्णा की बेंच ने जोर देकर कहा कि जीवनसाथी के खिलाफ सार्वजनिक तौर पर लापरवाह, अपमानजनक और निराधार आरोप लगाना क्रूरता के दायरे में आता है। यह रवैया शादी के पवित्र रिश्ते को धूमिल करता है और पीड़ित पक्ष की परेशानी की वजह बन जाता है। 

कोर्ट ने कुणाल की कड़ी मेहनत की तारीफ की 
अदालत ने कहा कि शादियों में झगड़े स्वाभाविक हैं, लेकिन अनादर और विवेक की कमी वैवाहिक बंधन की नींव को कमजोर कर देती है। कोर्ट ने कुणाल कपूर की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए पत्नी की ओर से लगाए निराधार आरोपों की निंदा की और इन्हें क्रूरता माना। कोर्ट ने कुणाल के करियर की उपलब्धियों की तारीफ की और शादी के दो साल के अंदर ही एक सेलिब्रिटी शेफ के रूप में पहचान बनाने को उनकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प करार दिया। 

2008 में हुई थी कुणाल की शादी, एक बेटा भी है
बता दें कि कुणाल कपूर की शादी अप्रैल 2008 में हुई थी और 2012 में वह एक बेटे के पिता बने। लेकिन आपसी मनमुटाव को सुलझाने की कोशिशों के बावजूद, असहनीय संघर्षों के कारण पत्नी के साथ वैवाहिक रिश्ता बिगड़ता चला गया। जबकि कुणाल कपूर ने अपनी पत्नी पर परिवार और उनके प्रति लगातार अपमानजनक व्यवहार का आरोप लगाया। तब पत्नी ने आरोपों से को झूठा करार देकर उन पर तलाक लेने के लिए कहानियां गढ़ने का आरोप लगाया था।

5379487