Logo
Kashmir Bus Accident: जम्मू-कश्मीर में हादसे का शिकार हुई बस उत्तर प्रदेश के हाथरस से यात्रियों को लेकर चली थी। घायलों को अखनूर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Kashmir Bus Accident: जम्मू-कश्मीर में एक भीषण बस हादसे में गुरुवार को 22 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। हादसे में 69 लोग घायल हो गए। घायलों को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अखनूर अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि यह बस उत्तर प्रदेश के हाथरस से सवारियों को लेकर निकली थी। इस दौरान अखनूर इलाके में जम्मू-पुंछ हाइवे पर अनियंत्रित होकर 150 फीट गहरी खाई में समा गई। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, बस में राजस्थान और उत्तर प्रदेश के करीब 90 लोग सवार थे। सभी लोग शिव खोड़ी जा रहे थे। 

प्रधानमंत्री ने घटना पर शोक जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताया है। प्रधानमंत्री कार्यालया के आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X से पोस्ट कर कहा गया- अखनूर में बस दुर्घटना में लोगों की मौत से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द ही ठीक हो जाएं। बस दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को 2 लाख रुपए दिए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे। 

रेस्क्यू टीम ने घायलों को खाई से निकाला
एक अधिकारी ने बताया कि बस हादसा टांडा मोड़ पर हुआ है। जिसमें कम से कम 22 लोगों की जान चली घई। सूचना मिलने पर रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और घायलों को खाई से निकालकर अस्पताल पहुंचाया। खाई इतनी गहरी थी कि नीचे पहुंचते हुए इसके परखच्चे उड़ गए। 


 
जम्मू स्टेशन पर संपर्क क्रांति का इंजन बेपटरी
जम्मू के डिप्टी कमिश्नर ने कहा है कि बस में सवार सभी लोग हाथरस के रहने वाले हैं। यह अखनूर के टांडा के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, एक अन्य घटना में गुरुवार को जम्मू रेलवे स्टेशन पर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का इंजन पटरी से उतर गया। इस दौरान किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

5379487