Badlapur Kidnapping Case: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में फिरौती के लिए एक बच्चे के अपहरण और हत्या की सनसनीखेज मामला सामने आया है। 9 साल के बच्चे का शव सोमवार को आरोपी के घर के पीछे बोरे में बंद मिला। पुलिस ने बच्चे के घर के पास रहने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वह इलाके में दर्जी का काम करता है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने बच्चे के परिवार को कॉल कर 23 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी और वह इस पैसे से पक्का मकान बनाना चाहता था। वहीं, दूसरे मामले में मुंबई पुलिस ने 5 साल की बच्ची को किडनैपर्स के चंगुल से मुक्त कराया और उसे अगवा करने वाली 4 महिलाओं को गिरफ्तार किया है। 

शाम की नमाज के बाद घर लौट रहा था इबाद 
पुलिस के मुताबिक, 9 वर्षीय बच्चे (इबाद) के अपहरण का मामला बदलापुर के गोरेगांव का है। बच्चा रविवार को यहां की एक स्थानीय मस्जिद से शाम की नमाज अदा कर घर लौट रहा था, लेकिन रास्ते में उसके पड़ोसी सलमान मौलवी ने ने उसे किडनैप कर लिया। उसने बच्चे को एक बोरे में बंद कर घर के पीछे वाले हिस्से में छिपा दिया। आरोपी दर्जी का काम करता है। उसे नया घर बनाने के लिए पैसे चाहिए थे। 

किडनैपर बोला- घर बनाने के लिए 23 लाख चाहिए
इबाद शाम की नमाज के बाद घर नहीं लौटा, तो पुलिस के साथ-साथ परिजनों ने भी उसकी तलाश शुरू की। इसबीच, बच्चे के पिता मुद्दसिर को फिरौती के लिए एक अनजान नंबर से कॉल आया, जिसमें उनके बेटे की वापसी के लिए 23 लाख रुपए की फिरौती की मांग की गई। हालांकि, यह कॉल बिना कोई डिटेल बताए अचानक कट गई। आरोपी ने सिर्फ इतना कहा था कि उसे पैसों की शख्त जरूरत है। पूरा गांव बच्चे को खोजने के लिए जुटा था। तभी अपहरणकर्ता ने सिम बदलकर गिरफ्तारी से बचने की कोशिश की।

मोबाइल लोकेशन से पकड़ में आया सलमान मौलवी
इसके बाद ठाणे पुलिस को सोमवार दोपहर मुख्य आरोपी सलमान मौलवी की मोबाइल लोकेशन मिल गई। जब उसके घर की तलाशी ली गई तो मामूस इबाद का शव एक बोरे के अंदर मिला, जिसे आरोपी ने घर के पीछे छिपा रखा था। ठाणे के एसपी डॉ. डीएस स्वामी ने बताया कि बच्चे के अपहरण के बाद फिरौती मांगी गई थी। आरोपी सलमान और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब बदलापुर पुलिस भी वारदात में परिवार के अन्य लोगों की संलिप्तता का पता लगा रही है।