Logo
election banner
Bengaluru Rameshwaram Cafe Blast Case: 1 मार्च को बेंगलुरु के फेमस रामेश्वरम कैफे में कम तीव्रता वाला धमाका किया गया था। धमाके लिए आईईडी का इस्तेमाल किया गया था। इस आतंकी साजिश में 9 घायल हुए थे।

Bengaluru Rameshwaram Cafe Blast Case: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में फेमस द रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने प्रमुख संदिग्ध को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ चल रही है। जल्द ही एजेंसी की तरफ से ऑफिशियल जानकारी साझा की जाएगी। 

जानकारी के अनुसार, धमाके मामले में जिस शख्स को हिरासत में लिया गया है, उसकी पहचान शब्बीर के रूप में हुई है। वह कर्नाटक के बेल्लारी जिले के काउल बाजार इलाके का रहने वाला है। फिलहाल संदिग्ध से पूछताछ जारी है। 

एक मार्च को हुआ था कैफे में विस्फोट
1 मार्च को बेंगलुरु के फेमस रामेश्वरम कैफे में कम तीव्रता वाला धमाका किया गया था। धमाके लिए आईईडी का इस्तेमाल किया गया था। इस आतंकी साजिश में 9 घायल हुए थे। विस्फोट एक टाइमर का उपयोग करके आईईडी बम को ट्रिगर करके किया गया था।

इस घटनाक्रम के बाद पुलिस ने कई सीसीटीवी फुटेज जारी किए। जिसमें मुख्य संदिग्ध दिखाई दे रहा था। करीब 30 साल का एक युवक कैफे के अंदर इडली की एक प्लेट ले जाते हुए देखा गया। उसके कंधे पर बैग था। एक अन्य सीसीटीवी फुटेज में वही संदिग्ध बैग लेकर कैफे की ओर जाता दिखा। 

Bengaluru Rameshwaram Cafe Blast:
Bengaluru Rameshwaram Cafe Blast

संदिग्ध ने कई बार बदला हुलिया
तीन और सीसीटीवी वीडियो का विश्लेषण करने के बाद जांच अधिकारियों ने 9 मार्च को कहा कि कैफे विस्फोट के बाद संदिग्ध ने कई बार अपने कपड़े और रूप बदले थे। एक में वह पूरी बाजू की शर्ट और हल्के रंग की पोलो टोपी, चश्मा और चेहरे पर मास्क पहने नजर आ रहा है। जबकि दूसरे वीडियो में वह बैंगनी रंग की आधी बाजू की टी-शर्ट और काले रंग की टी-शर्ट, टोपी पहने नजर आया। उस वक्त उसके चेहरे पर मास्क था, लेकिन इस बार उसने चश्मा नहीं लगाया था। 

इस बीच, तीसरे फुटेज में शख्स को न तो टोपी पहने हुए दिखाया गया और न ही चश्मा पहना हुआ। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने संदिग्ध के बारे में कोई भी जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी। रामेश्वरम कैफे 8 मार्च को फिर से खोला गया। तब से ग्राहकों को कड़ी सुरक्षा के बीच गुजरना पड़ रहा है। 

jindal steel
5379487