Logo
Bangladeshi MP Murder Case: कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद मोहम्मद अनवारुल अजीम की हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पता चला है कि पहले सांसद की गला दबार हत्या की गई। उसके बाद शव के टुकड़े कर ठिकाने लगाए गए। बंगाल और बांग्लादेश की पुलिस मिलकर जांच में जुटी है।

Bangladeshi MP Murder Case: कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद मोहम्मद अनवारुल अजीम की हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पता चला है कि पहले सांसद की गला दबार हत्या की गई। उसके बाद शव के टुकड़े कर ठिकाने लगाए गए। अब बंगाल और बांग्लादेश की पुलिस साथ मिलकर जांच में जुटी है। सांसद इलाज के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे और तभी से लापता थे। केंद्र सरकार के कहने पर पश्चिम बंगाल सरकार ने अनवारुल अजीम की हत्या की जांच करने के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम(SIT) का गठन किया है।

दो देशों की पुलिस मिलकर सुलझागी गुत्थी
अब दो देशों की पुलिस एक साथ मिलकर रहस्य से भरे इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाएगी। फिलहाल बांग्लादेश की पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पश्चिम बंगाल क्राइम इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट(CID)के पुलिस महानिरीक्षक (IG)अखिलेश चतुर्वेदी ने बुधवार को बताया कि बांग्लादेशी सांसद के लापता होने के बाद विदेश मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से इस मामले की जांच करने का अनुरोध किया था। इस संबंध में बारानगर पुलिस स्टेशन में मिसिंग कॉम्पलेंट दर्ज कराए जाने के बाद अब एसआईटी गठित की गई है।

सांसद का शव अभी नहीं मिल पाया है
बांग्लादेश के गृह मंत्री ने असदुज्जमां खान ने बुधवार को सांसद की हत्या को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने दावा कि बांग्लादेश के सांसद मोहम्मद अनवारुल अजीम की कोलकाता में बेरहमी से हत्या की गई है। पश्चिम बंगाल सीआईडी ने जांच शुरू कर दी है, लेकिन सांसद का शव अभी नहीं मिला है। दावा है कि उन्हें कोलकाता के एक फ्लैट में मारकर शव के टुकड़े कर दिए गए। बांग्लादेश में इस मामले में तीन लोग गिरफ्तार हुए हैं।हालांकि, भारत की ओर से जांच कर रही एसआईटी ने फिलहाल इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की है। 

सांसद अनवारुल अजीम 13 मई से लापता थे
बांग्लादेश की सत्तारूढ़ पार्टी अवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम 13 मई से लापता थे। उनकी बेटी मुमतरीन फिरदौस ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन असफल रहने पर भारत में अपने परिचित गोपाल विश्वास से संपर्क किया। इसके बाद बारानगर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। अब इस मामले की जांच सीआईडी कर रही है। बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने कहा कि सांसद की कोलकाता स्थित आवास पर योजनाबद्ध तरीके से हत्या की गई है। हत्या के पीछे के मकसद और अपराधियों की पहचान के लिए भारत और बांग्लादेश की पुलिस मिलकर काम कर रही है।

Bangladeshi MP Murder Case
Bangladeshi MP मोहम्मद अनवारुल अजीम की बेटी मुमतरीन फिरदौस के कहने पर उनके दोस्त ने लापता होने की शिकायत दर्ज कराई है

गला दबाकर हत्या, फिर शव को टुकड़े-टुकड़े कर लगाया ठिकाना
पुलिस के अनुसार, सांसद अनवारुल अजीम की 13 मई को न्यू टाउन स्थित फ्लैट में हत्या की गई थी। उन्हें गला दबाकर मारा गया और सिर पर भारी चीज से वार किया गया। हत्या के बाद शव के टुकड़े कर कई अलग-अलग जगहों पर फेंके दिए गए। 14, 15 और 18 मई को शव के टुकड़े फ्लैट से बाहर निकाले गए थे। दो लोग शव के टुकड़े ठिकाने लगाने में शामिल थे, जो अब फरार हैं। ऐसी आशंका जाहिर की जा रही है कि सांसद के शव को छोटे-छोटे प्लास्टिक बैग में भरकर अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगाया गया है। पुलिस को फ्लैट से प्लास्टिक के कई छोटे-छोटे बैग भी मिले हैं। 

सीआईडी ने शुरू की है फ्लैट की जांच
बंगाल सीआईडी के आईजी अखिलेश चतुर्वेदी ने बताया कि हमें बुधवार को ही जानकारी मिली कि बांग्लादेश के एक सांसद की कोलकता में हत्या कर दी गई है। इसके बाद हमने उस फ्लैट का पता लगाया जहां पर सांसद कथित तौर पर ठहरे हुए थे। इसके साथ ही हमने फ्लैट की जांच शुरू कर दी है। IG चतुर्वेदी ने कहा कि मामले की जांच सीआईडी कर रही है और जल्द ही खुलासा होगा। फिलहाल इस मामले में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। 

मालिक ने अमेरिकी नागरिक को किराए पर दिया था फ्लैट
आईजी ने पुष्टि की कि फ्लैट का मालिक राज्य उत्पाद शुल्क विभाग का कर्मचारी संजीब घोष है, जिसने इसे अमेरिकी नागरिक अख्तरुज्जमां को किराए पर दिया था। पश्चिम बंगाल सीआईडी इस मामले में शव के टुकड़े-टुकड़े कर ठिकाने लगाने के एंगल से भी जांच कर रही है। जिस फ्लैट में सांसद रुके थे वह शहर के न्यू टाउन इलाके स्थित कॉन्डोमिनियम अपार्टमेंट है। फिलहाल सीआईडी ने फ्लैट में खून के धब्बे या अन्य किसी सबूत के मिलने की पुष्टि नहीं की है। हालांकि, सीआईडी अधिकारी ने यह बताया कि फोरेंसिंग टीम ने फ्लैट की जांच की है। 

फ्लैट में सांसद के साथ तीन लोग कौन थे?
पीटीआई के अनुसार, जब सांसद फ्लैट में गए तो उनके साथ दो पुरुष और एक महिला थी। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि 15 से 17 मई के बीच ये लोग कई बार फ्लैट से बाहर निकले, लेकिन सांसद  इन लोगों के साथ नहीं दिखे। पुलिस के अनुसार, फ्लैट में गए तीन में से कम से कम दो लोग बांग्लादेश लौट चुके हैं। इस मामले शामिल सभी संदिग्धों के बारे में पुलिस और ज्यादा जानकारी जुटाने की कोशिशाों में लगी है। 

17 मई के बाद से सांसद से नहीं हो पाया संपर्क
बांग्लादेशी सांसद  कथित तौर पर 12 मई को इलाज के लिए कोलकाता पहुंचे थे। उनकी बेटी ने संपर्क नहीं होने पर गोपाल विश्वास से संपर्क किया। विश्वास ने 18 मई को पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। सांसद ने अपनी बेटी को कुछ  व्हाट्सएप मैसेज भी भेजे थे। मैसेज में सांसद ने कहा था कि वह दिल्ली जा रहे हैं। साथ ही और संपर्क नहीं करने के लिए भी कहा था। 15 मई को मैसेज भेज कर कहा था कि वह दिल्ली पहुंचने गए हैं लेकिन 17 मई से उनका कोई संपर्क नहीं हुआ। जिसके बाद उनकी बेटी ने अपने पिता की मिसिंग कॉम्पलेंट दर्ज कराई

5379487