Logo
election banner
Amit Shah on Kejriwal bail: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से मिले अंतरिम जमानत को स्पेशल ट्रीटमेंट बता दिया। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि एक रूटीन जजमेंट नहीं है।

Amit Shah on Kejriwal bail: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से मिले अंतरिम जमानत को स्पेशल ट्रीटमेंट बता दिया। शाह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को न्याय की व्याख्या का अधिकार है। मेरा मानना है कि सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत एक रूटीन जजमेंट नहीं है। देश में कई लोग यह मानते हैं कि स्पेशल ट्रीटमेंट दिया गया है। अमित शाह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से इंटरव्यू के दौरान यह बात कही। 

केजरीवाल का बयान सुप्रीम कोर्ट की अवमानना
अमित शाह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर केजरीवाल यह कह रहे हैं कि अगर वह जीत जाते हैं तो उन्हें जेल नहीं जाना होगा। शाह ने कहा कि यह कहना सुप्रीम कोर्ट की अवमानना है।  वह यह कहने की कोशिश कर रहे हैं कि अगर कोई चुनाव में जीत जाता है तो उसे दोषी होने के बावजूद भी सुप्रीम कोर्ट जेल नहीं भेजेगा। ऐसे में उन्हें जमानत देने वाले जज को सोचना चाहिए कि उनके जजमेंट का दुरुपपयोग किया जा रहा है या नहीं। 

केजरीवाल के सेल में कैमरे लगाने की बात का खंडन किया
शाह ने केजरीवाल की ओर से तिहाड़ जेल में कैमरे लगाए जाने के दावे का भी खंडन किया। केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि तिहाड़ जेल में उनके सेल में कैमरे लगाए थे और इसका फीड सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय भेजा जाता था। इस पर अमित शाह ने कहा कि तिहाड़ जेल का प्रशासन दिल्ली सरकार के पास है। अरविंद केजरीवाल झूठ बोल रहे हैं। तिहाड़ जेल केंद्र सरकार के अधीन नहीं आता, ऐसे में यह दावा करने की केंद्र सरकार ने केजरीवाल के सेल में कैमरे लगवाए बिल्कुल गलत है।

2029 तक पीएम मोदी ही प्रधानमंत्री रहेंगे
अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल की पार्टी देश भर में केवल 22 सीटो से लोकसभा चुनाव लड़ रही है। इसके बावजूद वह देश भर में मुफ्त बिजली देने और मोहल्ला क्लीनिक बनाने का वादा कर रहे हैं। उन्हें बहुत ज्यादा गंभीरता से नहीं लें। वह जब सिर्फ 22 सीटों से ही चुनाव लड़ रहे हैं तो उनकी सरकार कैसे बनेगी। अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल फिलहाल दूसरे मामले  में उलझे हुए हैं। पहले देखते हैं कि वह इस मामले से कैसे बाहर निकलेंगे। शाह ने कहा कि मैं केजरीवाल को बता देना चाहता हूं कि 2029 तक पीएम मोदी ही प्रधानमंत्री रहेंगे। 

5379487