Logo
election banner
गौतम अडानी दुनिया के शीर्ष अमीरों की सूची में अंडर-20 में जगह बना ली है।

World Top 20 richest billionaires: गौतम अडानी एक बार फिर दुनिया के अमीर अरबपतियों की सूची में शामिल हो गए हैं। अडानी ने एक ही दिन में 55 हजार करोड़ रुपए कमाकर टाप-20 में जगह बनाई है। मंगलवार को 10 कंपनियों के शेयरों ने मार्केट कैप को एक लाख करोड़ के पार पहुंचा दिया है। इससे पूर्व अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में शामिल रहे हैं। 

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, गौतम अडानी दुनिया के शीर्ष अमीरों की सूची में अंडर-20 में जगह बना ली है। एक वर्ष पूर्व अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में शामिल हो गए थे। लेकिन, हिंडनबर्ग ने अडानी के शेयर को लेकर एक रिपोर्ट जारी की, जिसके बाद से अडानी समूह के शेयर में काफी गिरावट देखने को मिली और वे दुनिया के अमीरों की सूची से बाहर हो गए। 

मंगलवार को एक बार फिर अडानी समूह के शेयरों में काफी उछाल देखने को मिली। 20 प्रतिशत शेयर में इजाफा के साथ ही गौतम अडानी की संपत्ति में 6.5 अरब डॉलर का इजाफा हुआ। वर्तमान में 66.7 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ दुनिया के टाप-20 की सूची में वापसी कर ली है। भारत में एक बार फिर मुकेश अंबानी के बाद दूसरे सबसे अमीर उद्योगपति की सूची में शामिल हैं।

Elon Musk टॉप पर
Elon Musk अभी भी टॉप-1 पर बने हुए हैं। हिंडनवर्ग हो या ब्लूमवर्ग की रिपोर्ट Elon Musk पर कोई प्रभाव नही पड़ा। भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी दुनिया के 13 वें अरबपतियों की सूची में शामिल हो गए हैं। साथ ही एशिया के अमीर की सूची में पहले पायदान में जगह बनाई है और भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी एशिया के दूसरे सबसे अमीर की सूची में शामिल हुए हैं।

5379487