Logo
election banner
Actress lena revelation on marriage: अभिनेत्री लीना नायर ने बताया है कि गगनयान मिशन के लिए चुने गए एस्ट्रोनॉट बालकृष्णन से शादी करने की बात क्यों छिपाई। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के गगनयान मिशन के लिए चारों एस्ट्रोनॉट के नाम की घोषणा मंगलवार को की थी। इसके कुछ ही घंटे बाद लीना नायर ने यह बात सार्वजनिक की ग्रुप कैप्टन बालाकृष्णन नायर उनके पति हैं और दोनों की शादी 40 दिन पहले हो चुकी है।

Actress lena revelation on marriage: मलयालम अभिनेत्री लीना राय ने मंगलवार को यह खुलासा कि वह गगनयान एस्ट्रोनॉट के लिए चुने गए ग्रुप कैप्टन प्रशांत बालकृष्णन नायर की पत्नी है। प्रधानमंत्री मोदी की ओर से गगनयान मिशन के लिए चुने गए एस्ट्रोनॉट्स के नामों का ऐलान करने के कुछ ही घंटे बाद यह बात सार्वजनिक की कि ग्रुप कैप्टेन प्रशांत बालकृष्णन नायर उनके पति है। इससे पहले तक नायर ने यह बात किसी को नहीं बताई थी। अब लीना नायर ने बताया है कि किस वजह से उन्होंने इस राज को छुपा कर रखा था। लीना ने कहा है कि वह गगनयान मिशन के लिए चारों एस्ट्रोनॉट्स के नामों का ऐलान किए जाने का इंतजार कर रही थीं। 

लीना ने अपने इंस्टा पोस्ट में क्या लिखा?
लीना नायर ने गगनयान एस्ट्रोनॉट्स के नामों की घोषणा होने के कुछ ही घंटे बाद एक इंस्टाग्राम पोस्ट किया था। इसमें लीना ने कहा था कि आज 27 फरवरी 2024 के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडियन एयर फोर्स के फाइटर पायलट और ग्रुप कैप्टन प्रशांत बालकृष्णन नायर को पहले भारतीय एस्ट्रोनॉट का विंग प्रदान किया गया। यह हमारे देश, केरल और मेरे लिए गर्व का ऐतिहासिक क्षण है।  मैं इस बात के ऐलान होने का इंतजार कर रही थी। इस पर गोपनीयता बनाए रखने की आधिकारिक मांग की गई थी।मैं आपको सूचित कर रही हूं कि मैंने 17 जनवरी, 2024 को एक पारंपरिक समारोह में प्रशांत से शादी कर ली है।

करीबी लोगों को पता थी शादी की बात
लीना नायर और ग्रुप कैप्टन प्रशांत बालकृष्णन नायर ने भले ही अपनी शादी के बारे में सार्वजनिक ऐलान 40 दिन बाद किया हो, लेकिन करीबी लोगों को यह बात पहले ही पता चल चुकी थी। इसरो के चेयरमैन एस सोमनाथ को भी इस बात की जानकारी थी। लीना नायर की ओर से अपनी शादी के बारे में सूचना देने के बाद इसरो चेयरमैन ने नव दंपती को शुभकामनाएं दी।  

Group Captain Prasanth Balakrishnan Nair
मलयालम अभिनेत्री लीना ने अपने इंस्टाग्राम वीडियो में शादी की तस्वीरें शेयर की है।

लीना ने साझा की शादी की तस्वीरें
लीना ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में शादी की तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर में लीना और गगनयान एस्ट्रेनॉट नायर दोनों ही शादी के पारंपरिक कपड़ों और गले में माला डाले हुए नजर आ रहे है। साथ ही दोनों के परिवार के सदस्य भी तस्वीर में दिख रहे हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के पहले मानव मिशन गगनयान के लिए चार एस्ट्रोनॉट्स के नामों का ऐलान किया। इनमें ग्रुप कैप्टन प्रशांत नायर के साथ ही ग्रुप कैप्टन अजीत कृष्णन, ग्रुप कैप्टन अंगद प्रताप, विंग कमांडर शुभांशु शुक्ला को चुना गया है। ये सभी भारतीय वायुसेना के अधिकारी हैं। बेंगलुरु में अंतरिक्ष यात्री प्रशिक्षण सुविधा में इनकी लंबे समय से ट्रेनिंग हो रही है।

jindal steel Ad
5379487