Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार चुनाव परिणाम कल: मुख्य चुनाव आयुक्त बोले- काउंटिंग सेंटर पर तीन लेवल की सिक्योरिटी होगी तैनात

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार के मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि मतगणा के दौरान काउंटिंग सेंटर पर तीन लेवल की सिक्योरिटी होगी। इसके अलावा कोरोना महामारी से बचाव को लेकर भी खास तैयारियां की गई हैं।

bihar election result three level security will be posted at counting center
X

बिहार के मुख्य चुनाव आयुक्त एचआर श्रीनिवास

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में विधानसभा के चुनावों के लिये तीन चरणों में मतदान सम्पन्न हो चुके हैं। वहीं अब चुनाव आयोग ने चुनावों के परिणाम के लिये मतगणना को लेकर कमर कस ली है। बताया जाता है कि बिहार में मंगलवार को सुबह 9 बजे से विधानसभा चुनाव को लेकर रुझान आने शुरू हो जायेंगे।

बिहार के मुख्य चुनाव आयुक्त एचआर श्रीनिवास ने सोमवार को मीडिया कर्मियों से बातचीत कर कल होने वाली मतगणना से पूर्व की गई तैयारियों को लेकर जानकारियां दी गईं। एचआर श्रीनिवास ने बताया कि जिला प्रशासन ने धारा 144 का आदेश दिया है। एचआर श्रीनिवास ने बताया कि बिहार में इस साल हमारे पास 38 की जगह 55 काउंटिंग स्टेशन हैं। उन्होंने बताया कि ऐसा कोरोना महामारी से बचाव के लिये किया गया है। ताकि कोरोना वायरस से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हेतु मतगणना का कार्य सम्पन्न कराया जा सके।

बिहार के मुख्य चुनाव आयुक्त एचआर श्रीनिवास ने बताया कि चुनाव आयोग ने अर्धसैनिक बलों की 19 कंपनियों को स्ट्रांग रूम की सुरक्षा सौंपी है। उन्होंने बताया कि काउंटिंग सेंटर पर तीन लेवल की सिक्योरिटी होगी। सबसे अंदर वाले कोर पर पैरामिलिट्री तैनात रहेगी। उन्होंने बताया कि मध्य में बिहार मिलिट्री पुलिस तैनात की गई है। एचआर श्रीनिवास ने बताया कि सबसे बाहर वाले कोर में जिला आर्म्स पुलिस के जवानों का तैनात किया गया है।


सभी को परिणामों का बेसब्री से इंतजार

बिहार में 17वीं विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 3 चरणों में संपन्न हो चुके हैं व कल मतगणना होगी। जिसका बिहार के 3 करोड़ से ज्यादा वोटर व साथ ही 3734 उम्मीदवारों को बेसब्री से इंतजार है। आपकों बता दें, इससे पहले एक्जिट पोल को लेकर ज्यादातर प्रत्याशी बेचैनी नजर आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग की ओर से 243 विधानसभा सीटों की मतगणना के लिए 38 जिलों में 55 55 काउंटिंग स्टेशन बनाए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारियों को 8 बजे से वोट की गणना शुरू कराने का आदेश दिया गया है। करीब नौ बजे से रूझान आने लगेंगे। बताया जाता है कि मतों की गिनती के दौरान पारदर्शी प्रबंधन एवं सुरक्षा व अन्य कारणों से सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। बताया जाता है कि इसको किसी भी दल का प्रतिनिधि या प्रत्याशी देख सकेगा। जानकारी के मुताबिक सबसे पहले डाक मतपत्र की गिनती होगी।

Next Story