Logo
election banner
Traditional Look For Festivals: फेस्टिवल में आपको कुछ ऐसी ड्रेस कैरी करनी चाहिए, जो दिखने में अट्रैक्टिव लगे, साथ ही उसमें ट्रेडिशनल लुक भी नजर आए।

Traditional Look For Festivals: इन दिनों हल्की गर्मी शुरू हो गई है। नवरात्र का पर्व भी मनाया जा रहा है। रामनवमी का भी अवसर है। ऐसे में अगर आपको किसी फंक्शन में शामिल होना हो तो ऐसी ट्रेडिशनल ड्रेसेस ही सेलेक्ट करना चाहेंगी जो पहनने में आसान हों। साथ ही जिनमें आपको कलर और फैब्रिक की अच्छी रेंज भी मिल जाए। इन दोनों के लिहाज से किस तरह के ट्रेडिशनल ड्रेसेज़ आप सेलेक्ट कर सकती हैं, यहां हम डिटेल में बता रहे हैं। अब इनमें से अपनी पसंद की ड्रेस सेलेक्ट करिए और पाइए अट्रैक्टिव-इंप्रेसिव लुक। 

यलो कलर साड़ी
फेस्टिवल कलर्स वाली ड्रेसेस में यलो यानि पीला रंग परफेक्ट माना जाता है। इसलिए आप चाहें तो यलो कलर की साड़ी पहन सकती हैं। हालांकि कुछ महिलाओं को लगता है कि यलो ड्रेसेस सुटेबल नहीं होती हैं। कई लोगों को लगता है कि इस कलर की ड्रेस में उनकी पर्सनालिटी खिलकर नहीं आएगी। लेकिन फैशन एक्सपर्ट्स के अनुसार ऐसी सोच सही नहीं है। आजकल यलो कलर में भी बहुत से शेड्स की ड्रेसेस मिलने लगी हैं। यलो कलर ज्यादा ब्राइट न होकर आपको सोबर और ब्यूटीफुल लुक देता है। आप चाहें तो यलो कलर की साड़ी पहनकर इन फेस्टिवल्स में स्पेशल लुक कैरी कर सकती हैं।

ग्रीन कलर लहंगा
अगर आपको कुछ ट्रेडिशनल पहनना है तो आप ग्रीन कलर का लहंगा भी ट्राई कर सकती हैं। आजकल ट्रेडिशनल ड्रेसेस में ग्रीन कलर काफी इन है। इसमें भी पेस्टल ग्रीन को अधिकतर महिलाएं काफी पसंद करती हैं। इस कलर के लहंगे पहनने पर आपका लुक और भी अधिक अट्रैक्टिव नजर आएगा। ग्रीन कलर लहंगों की बात करें तो इनमे प्रिंटेड लहंगे काफी पसंद किए जा रहे हैं, क्योंकि ये देखने में बेहद सुंदर लगते हैं। इनमें कॉटन फैब्रिक मिल जाएगा, जिससे आपको समर सीजन में इन्हें पहनने में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

रेड कलर्ड धोती सलवार-सूट
आजकल धोती सलवार सूट का काफी ट्रेंड है। इनमें भी आप अगर लाल रंग का सलवार-सूट आउटफिट पहनते हैं तो ये और भी सुंदर नजर आते हैं। इन्हें आप कंट्रास्ट में भी पहन सकती हैं। जैसे, कुर्ता रेड कलर में और धोती ग्रीन या यलो कलर में। इस तरह के कंट्रास्ट भी इन सूट्स में काफी चलते हैं। साथ ही इनमें आप फैब्रिक अपनी पसंद का ले सकती हैं। चाहे आप कॉटन में इन्हें पहनें या फिर जॉर्जट में, इनका लुक सभी में अच्छा लगता है।

कलरफुल अनारकली सूट
अगर आपको किसी फंक्शन में ट्रेडिशनल ड्रेस पहनकर जाना है, लेकिन ज्यादा समय नहीं है तो आप साड़ी के बजाय अनारकली सूट का चुनाव कर सकती हैं, क्योंकि अनारकली सूट आसानी से कैरी किए जा सकते हैं। इनमें अगर आप कलरफुल फैब्रिक वाले सूट का सेलेक्शन करती हैं तो यह हर तरह के फंक्शन में सूट करेंगे। इन्हें आप बहुत ज्यादा हैवी लुक में न लें, क्योंकि ज्यादा हैवी लुक में लेने से ये पार्टीवियर नजर आते हैं। हैवी अनारकली सूट को आप आसानी से कैरी भी नहीं कर पाएंगी। ये कई तरह के फैब्रिक में मिल जाते हैं। जैसे कॉटन में, क्रेप में या फिर सिल्क में। लेकिन आजकल के मौसम और फेस्टिव सीजन के लिए कॉटन सूट बेहतर ऑप्शन है।

(ये सुझाव फैशन डिजाइनर ममता आनंद से बातचीत पर आधारित हैं)

प्रस्तुति- निधि गोयल

5379487