Logo
समर सीजन में अधिकतर महिलाएं पतले कॉटन फैब्रिक की ड्रेस पहनना पसंद करती हैं, जो सोबर होने के साथ अट्रैक्टिव भी नजर आए। इसके लिए इन दिनों शॉर्ट कुर्ती ट्रेंड में हैं।

Summer Styling Tips: गर्मी के मौसम में महिलाएं ऐसी फैशनेबल ड्रेसेस पहनना पसंद करती हैं, जो उन्हें कंफर्टेबल फील कराए और स्टाइलिश लुक भी दे। अगर आप भी इन गर्मियों में ऐसी ही ड्रेसेस लेने के बारे में सोच रही हैं तो शॉर्ट कुर्ती के कलेक्शन को अपनी वार्डरोब में ऐड कर सकती हैं। कॉटन मैटेरियल से बनी ट्रेंडी डिजाइन वाली शॉर्ट कुर्तियां, दिखने में जितनी खूबसूरत लगती हैं, पहनने में उतनी ही आरामदायक भी होती हैं। इनकी क्या खासियतें हैं और इनमें किस तरह के ऑप्शंस बाजार में मौजूद हैं, आइए जानते हैं।

ट्रेंडी-कंफर्टेबल समर लुक
मार्केट में मिलने वाली इन शॉर्ट कुर्तियों की खास बात है कि इनका फैब्रिक बहुत ही सॉफ्ट और कंफर्टेबल होते हैं, जिसको आप आराम से समर सीजन में कैरी कर सकती हैं। इनके अट्रैक्टिव कलर और डिजाइन पैटर्न आपको समर वाइब देने के लिए परफेक्ट च्वॉइस हैं। ट्रेंडी और कंफर्टेबल समर लुक के लिए परफेक्ट लगने वाली ये कॉटन शॉर्ट कुर्तियां, मार्केट में 400-500 से लेकर हजार-डेढ़ हजार रुपए तक में मिल रही हैं।

आपको कॉटन शॉर्ट कुर्ती कई कलर और अलग-अलग साइज के ऑप्शन मिल जाएंगी, जिन्हें आप अपनी फिटिंग और पसंद के मुताबिक चुन सकती हैं। इन कॉटन कुर्तियों को आप ऑफिस से लेकर पार्टी में या फिर डेली वियर के तौर पर भी पहन सकती हैं।

एलीगेंट डिजाइन
इनमें आपको कई तरह के डिजाइन ऑप्शंस मिल जाएंगे। बैंड कॉलर और 3/4 स्लीव लेंथ के साथ मिलने वाली कॉटन शॉर्ट कुर्तियां, ऑफिस आने-जाने वाली महिलाओं के लिए बहुत अच्छा ऑप्शन हो सकती हैं। कमर तक आने वाली लंबाई और कॉलर नेक की स्टाइल वाली कुर्ती आपको एलिगेंट लुक देगी।

वैरायटीज हैं कई
अगर शॉर्ट कुर्तियों में डिजाइन या फैब्रिक में वैरायटीज की बात करें तो मार्केट में कॉटन कुर्ती में प्रिंटेड बॉर्डर के साथ ही ए-लाइन पैटर्न की कुर्तियां भी अवेलेबल हैं, जो देखने में काफी खूबसूरत लगती हैं। इसी तरह प्योर कॉटन मैटेरियल में मिल रही फ्रंट बटन वाली शॉर्ट कुर्ती, आपके लुक को अट्रैक्टिव बना देती है। 

हर ऑकेजन के लिए फिट
बढ़िया स्टिचिंग-फिनिशिंग, खूबसूरत डिजाइन और बेहतरीन क्वालिटी वाली कॉटन शॉर्ट कुर्तियां हर ऑकेजन के लिए सुटेबल लगती हैं। ऑफिस जाने से लेकर ईवनिंग पार्टी वियर या रेग्युलर-कैजुअल वियर के तौर पर कॉटन कुर्ती, पहनकर स्मार्ट और गुड लुकिंग दिखा जा सकता है। स्किन फ्रेंडली, कंफर्टेबल, सॉफ्ट और ब्रीदेबल फैब्रिक से बनी इन कुर्तियों को लेगिंग, जींस या पैंट के साथ टीमअप करके भी पहना जा सकता है। सभी के साथ इनकी पेयरिंग परफेक्ट लगती हैं।

(फैशन एक्सपर्ट- ललिता गोयल)

5379487