Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नाश्ते में बनाएं 5 मिनट में ब्रेड खस्ताः रेसिपी

खाने-पीने के शौकीन लोग रोज कुछ न कुछ अलग खाने की चाहत रखते हैं।

नाश्ते में बनाएं 5 मिनट में ब्रेड खस्ताः रेसिपी

खाने-पीने के शौकीन लोग रोज कुछ न कुछ अलग खाने की चाहत रखते हैं। घरवालों की डिमांड पूरी करने के लिए महिलाएं रोज एक न एक नया प्रयोग करके रेसिपी बनाती रहती है। गर्मी में रुटीन का भोजन लोगों को बोझिल लगने लगता है। मन को रिफ्रेश करने के लिए कुछ चटपटा खाने का मन करता है।

इन दिनों डॉक्टर घर के बाहर बनी हुई चीजों को खाने से परहेज करने की सलाह देता है, क्योंकि गर्मी में फूड पॉइजनिंग की समस्या बढ़ जाती है। बासी खाने से या गदंगी के कारण फूड पॉइजनिंग होने का खतरा बना रहता है। हरिभूमि की तड़का लाइव टीम जब अपने अगले कॉलम के लिए महावीर नगर निवासी होम मेकर मुस्कान खट्टर से मिली, तो उन्होनें अपनी खास रेसिपी ब्रेड खस्ता बनाने की विधि शेयर की।

सामग्री-

दो आलू उबले हुए, धनिया पत्ती, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, काली मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर, चाट मसाला, नमक स्वादानुसार, मैदा एक कटोरी, ब्रेड कार्नेक्स से निकले हुए, तलने के लिए तेल, अनार दाना

बनाने की विधि-

सबसे पहले मैदे में नमक, काली मिर्च पाउडर डालकर गूंथ लें। लोई बनाकर गोल बेल लें। अब चाकू से इसे पतली पट्टियों में काट लें। आलू को मैश करके सारे सूखे हुए मसाले में अच्छी तरह से मिला ले। ब्रेड के चार टुकड़े कर एक टुकड़ा लेकर ऊपर से आलू रखे। फिर मैदे की पट्टियों से कवर करके डीप फ्राई करें। अनार के दाने से डेकोरेट करके दही या सॉस के साथ सर्व करें।

Next Story
Top