Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकी मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर ढेर

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद संगठन के पाकिस्तानी मूल के शीर्ष कमांडरों में से एक को मार गिराया।

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकी मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर ढेर
X

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने रविवार को एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद संगठन के पाकिस्तानी मूल के शीर्ष कमांडरों में से एक को मार गिराया।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों को आज सुबह दक्षिण कश्मीर के त्राल के अरीबल इलाके के डार गनी गुंड में आतंकवादियों के छुपे होने की पुख्ता सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने गांव की घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया।

इसे भी पढ़ें- सेना प्रमुख की पाक को दो टूक, कहा- आतंकवाद और बातचीत एक साथ नहीं हो सकते

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने खोज दल पर गोलीबारी की जिसका माकूल जवाब सुरक्षा बलों ने दिया। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से बड़ी मात्रा में गोला बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।

उन्होंने कहा कि आपत्तिजनक सामग्री बरामद होने से ही पता चला है कि मृत आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन जेईएम (जैश-ए-मोहम्मद) के शीर्ष कमांडरों में से एक है। उसकी पहचान पाकिस्तानी मूल के अदनान के तौर पर हुई है।

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान: UNGA में बैठक रद्द होने पर इमरान की किरकिरी, विपक्ष ने उठाए सवाल

प्रवक्ता ने कहा कि अभियान को खत्म कर दिया गया है। मुठभेड़ में सुरक्षा बल का एक जवान भी जख्मी हुआ है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों ओर से हो रही गोलीबारी में नागरिक मंजूर डार जख्मी हो गया।

प्रवक्ता ने बताया कि त्राल के रहने वाले डार को एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत अब स्थिर है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story