Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान: UNGA में बैठक रद्द होने पर इमरान की किरकिरी, विपक्ष ने उठाए सवाल

भारत पाक के बीच बातचीत रद्द होने के बाद पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने भारत के साथ संबंध सुधारने के लिए किए गए प्रयासों में इमरान खान द्वारा दिखायी गई ‘जल्दबाजी'' पर सवाल उठाये और उन्हें ‘राजनयिक संकट'' के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

पाकिस्तान: UNGA में बैठक रद्द होने पर इमरान की किरकिरी, विपक्ष ने उठाए सवाल

भारत पाक के बीच बातचीत रद्द होने के बाद पाकिस्तान की दो प्रमुख विपक्षी पार्टियों ने भारत के साथ संबंध सुधारने के लिए किए गए प्रयासों में इमरान खान द्वारा दिखायी गई ‘जल्दबाजी' पर सवाल उठाये और उन्हें ‘राजनयिक संकट' के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

इन विपक्षी पार्टियों ने कहा है कि बैठक के लिए प्रस्ताव रखे जाने के पहले उन्हें (इमरान खान) को अपना ‘होमवर्क' करना चाहिए था। खान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने आतंकवाद और कश्मीर समेत ‘चुनौतीपूर्ण संबंध' जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर द्विपक्षीय बातचीत फिर से शुरू किये जाने का आग्रह किया था।

इसे भी पढ़ें- सेना प्रमुख की पाक को दो टूक, कहा- आतंकवाद और बातचीत एक साथ नहीं हो सकते

इस महीने न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी के बीच बैठक के लिए भारत पहले सहमत हो गया था।

भारत ने जम्मू कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों की बर्बर हत्या और पाकिस्तान द्वारा कश्मीरी आतंकवादी बुरहान वानी का महिमामंडन करने वाले डाक टिकटें जारी करने का हवाला देते हुए शुक्रवार को बैठक रद्द किये जाने की घोषणा की थी।

इसे भी पढ़ें- केरल नन रेप केस: घटनाक्रम की कड़ियां जोड़ने के लिए बिशप को गेस्ट हाउस ले गई पुलिस

‘डॉन' की खबर के मुताबिक, दो मुख्य विपक्षी पार्टियां पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने बैठक आयोजित करने से भारत के इनकार के बाद ताजा ‘राजनयिक संकट' के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top