Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Interview / जब शाहरूख उर्फ बबुआ सिंह ने अपने पिता से उसके छोटे कद को लेकर उठाए सवाल, मिला झन्नाटेदार जवाब

शाहरुख खान जल्द ही फिल्म जीरो में एक बौने के किरदार के रूप में नजर आएंगे। शाहरुख के किरदार का नाम है बबुआ, जो दुनिया की नजरों में कुछ नहीं लेकिन खुद की नजरों में हीरो है। इस किरदार को निभाना शाहरुख के लिए भी अलग एक्सपीरियंस रहा है, वह बबुआ के जिंदगी जीने के अंदाज से बहुत इंप्रेस हैं। हाल ही में शाहरुख खान से फिल्म ‘जीरो’ को लेकर लंबी बातचीत हुई। पेश है, बातचीत के चुनिंदा अंश-

Interview / जब शाहरूख उर्फ बबुआ सिंह ने अपने पिता से उसके छोटे कद को लेकर उठाए सवाल, मिला झन्नाटेदार जवाब
X

डायरेक्टर आनंद एल. राय अपनी फिल्मों के किरदारों को जुदा अंदाज में दिखाने के लिए जाने जाते हैं। शाहरुख खान को भी उन्होंने फिल्म ‘जीरो’ में एक बौने शख्स के किरदार में बहुत अलग ढंग से पेश किया है।

शाहरुख के किरदार का नाम है बबुआ, जो दुनिया की नजरों में कुछ नहीं लेकिन खुद की नजरों में हीरो है। इस किरदार को निभाना शाहरुख के लिए भी अलग एक्सपीरियंस रहा है, वह बबुआ के जिंदगी जीने के अंदाज से बहुत इंप्रेस हैं। हाल ही में शाहरुख खान से फिल्म ‘जीरो’ को लेकर लंबी बातचीत हुई।

सुना है डायरेक्टर आनंद एल. राय ने फिल्म ‘जीरो’ की कहानी आपसे पहले सलमान को सुनाई थी। सलमान ने बिजी होने की वजह से इंकार किया। फिर यह कहानी आपके पास आई। आप इस फिल्म की फर्स्ट च्वाइस नहीं थे?

यह कोई हैरानी की बात नहीं, न नाराज होने की बात है। सलमान और मैंने करियर लगभग एक ही समय में शुरू किया था। दोनों का अपना-अपना स्ट्रगल रहा है। हमने कुछ फिल्में साथ भी कीं। हम दोनों के परिवारों में अच्छे रिश्ते हैं।

हम एक परिवार जैसे हैं। जब मेरे पास ‘जीरो’ आई तो इसकी कहानी मुझे अच्छी लगी। फिल्म ‘जीरो’ की कहानी हिमांशु शर्मा ने लिखी है। मैंने डायरेक्टर आनंद एल. राय से कहा कि यह फिल्म मैं करूंगा।

इस फिल्म की क्या बात आपको पसंद आई?

हमारी बॉलीवुड फिल्मों में लव स्टोरीज पर ज्यादा फोकस होता है। फिल्म ‘जीरो’ भी एक तरह से लव स्टोरी है, लेकिन इसमें खुद से भी प्यार करने की बात है। फिल्म की कहानी मेरठ के बबुआ सिंह की है।

बबुआ एक बौना शख्स है लेकिन उसे जिंदगी से प्यार है, खुद से प्यार है। बबुआ शादी भी करना चाहता है, उसकी जिंदगी में दो खूबसूरत लड़कियां आती हैं, आफिया (अनुष्का शर्मा) जो सेरेब्रल पाल्सी नाम की बीमारी से ग्रस्त है तो दूसरी बबिता (कैटरीना कैफ) जो एक फिल्म एक्ट्रेस है।

बबुआ को कभी इनसे प्यार मिलता है, कभी जिल्लत। क्या बबुआ की लव स्टोरी पूरी होती है, यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

आगे की स्लाइड्स में जानिए शाहरुख ने जीरो को लेकर क्या-क्या खुलासे किए.....

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story