Logo
election banner
अभिनेता आमिर खान की पूर्व पत्नी किरण राव ने हाल ही में खुलासा किया है कि उन्होंने बेटे आजाद के जन्म से पहले कई बार मिसकैरेज का दर्द झेला है। उन्होंने कहा है कि वह बच्चा पैदा करना चाहती थीं लेकिन उन्हें स्वास्थ्य संबंधी काफी कॉम्प्लिकेशन सहने पड़े।

Kiran Rao-Aamir khan: अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) की एक्स वाइफ व फिल्ममेकर किरण राव (Kiran Rao) ने हाल ही में फिल्म 'लापता लेडीज' से डायरेक्शन में वापसी की है। उनकी फिल्म को क्रिटिक्स से लेकर दर्शकों तक, लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। वहीं जनवरी 2024 की शुरूआत में आमिर की बेटी आयरा खान की ग्रैंड वेडिंग में किरण अपने बेटे आजाद के साथ स्पॉट हुई थीं जहां उनका परिवार के साथ प्यारा बॉन्ड देखने को मिला था।

किरण-आमिर का है खास रिश्ता
साल 2021 में तलाक लेने के बाद भी आज तक किरण राव और आमिर का प्यारा रिश्ता हमेशा देखने को मिलता है। चाहे परिवार के साथ मीटिंग हो या त्योहार, किरण को अक्सर अपने पूर्व पति के साथ देखा जाता है। उन्होंने बीते दिनों खुलासा भी कया था कि वे दोनों शादी में भले ही सफल नहीं थे लेकिन उनका रिश्ता हमेशा से मजबूत रहा है। अब हाल ही में फिल्ममेकर ने अपने उस वक्त को याद किया है जब वह बच्चा पैदा करने की आस में काफी सारी परेशानियों का सामना कर रही थीं।

Aamir Khan, Kiran Rao, Aazad
Instagram

'बेटे आजाद के जन्म से पहले हुए कई मिसकैरेज'
किरण राव ने एक लेटेस्ट इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्हें बेटे आजाद के जन्म से पहले काफी मिसकैरेज झेलने पड़े थे। ज़ूम को दिए इंटरव्यू में, उन्होंने कहा कि वह मां बनना चाहती थीं लेकिन उन्हें काफी सारी हेल्थ से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा- "जिस साल हमने फिल्म धोबी घाट बनाई थी, उसी साल आज़ाद (बेटे) का जन्म हुआ था। मैंने बच्चा पैदा करने के लिए बहुत कोशिश की थी। 5 सालों तक मुझे बहुत सारे गर्भपात... बहुत सारी व्यक्तिगत और शारीरिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ा। मेरे लिए बच्चा पैदा करना बहुत मुश्किल हो रहा था। मैं वास्तव में एक बच्चा पैदा करने के लिए उत्सुक थी। इसलिए जब आज़ाद का जन्म हुआ तो... मुझे कुछ और सोचने की जरूरत नहीं पड़ी। मैं बस अपने बच्चे की परवरिश करना चाहती थी।"

Kiran Rao with son Aazad
Instagram

'काम न कर पाने का नहीं है पछतावा'
उन्होंने आगे कहा- "मुझे आजाद को पाकर बहुत खुशी हुई। वो मेरी लाइफ के सबसे बेहतरीन साल थे। इसके चलते मुझे 10 वर्षों तक कोई फिल्म न बना पाने या काम न करने का कभी अफसोस नहीं हुआ। मुझे कोई पछतावा नहीं है क्योंकि मैंने इस पल का भरपूर आनंद लिया।"

Kiran Rao and Aamir Khan with son Aazad
 

सेरोगेसी से हुआ था आजाद का जन्म
बता दें, आमिर खान और किरण राव ने साल 2005 में शादी की थी। इस जोड़ी ने आईवीएफ की सरोगेसी के जरिए साल 2011 में बेटे आज़ाद का वेलकम किया था। हालांकि कपल ने शादी के 16 साल बाद 2021 में तलाक ले लिया। तलाक के बाद भी वे अपने बेटे साथ पैरेटिंग कर रहे हैं।

jindal steel Ad
5379487