Logo
election banner
अमेरिकी-मैक्सिकन एक्टर एडन कैंटो का सोमवार को निधन हो गया। उन्होंने 42 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। एडन बीते कुछ समय से कैंसर से पीड़ित थे। उन्होंने फिल्म 'X-Men'और ड्रामा सीरीज़ 'डेज़िग्नेटेड सर्वाइवर से लोकप्रियता हासिल की थी।

Adan Canto Death: मशहूर टीवी सीरीज़ 'डिजाइनेटेड सर्वाइवर' और फिल्म 'एक्स-मेन: डेज ऑफ फ्यूचर पास्ट' में अपनी भूमिकाओं के लिए पहचाने जाने वाले एक्टर एडन कैंटो (Adan Canto) का सोमवार को निधन हो गया। वह महज 42 साल के थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एडन कैंटो पिछले कुछ समय से अपेंडिसियल कैंसर (Appendiceal cancer) से जूझ रहे थे। जिसके बाद 8 जनवरी को उन्होंने अंतिम सांस ली।

कैंसर से हुआ निधन
हॉलीवुड एक्टर के निधन की खबर से इंडस्ट्री के लोगों के साथ-साथ उनके फैंस शॉक में हैं। आपको बता दें, एडन काफी समय से कैंसर से ज़िंदगी की जंग लड़ रहे थे। लेकिन बीते सोमवार 8 जनवरी को अभिनेता ने आखिरी सांस ली और दुनिया को अलविदा कह दिया। दिवंगत एक्टर के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं। एक्टर के पब्लिसिस्ट ने उनके निधन की जानकारी दी है। जिसके बाद से ही उनके फैंस दिवंगत एक्टर को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Adan Canto (@adancanto)

एडन इन भूमिकाओं में आए थे नज़र
आपको बता दें, एक्टर एडन कैंटो का जन्म मेक्सिको में हुआ था और वे टेक्सास में पले-बढ़े थे। एक्टर होने के अलावा एडन म्यूज़िक में भी अपनी रुचि रखते थे। उन्होंने कई मैक्सिकन टीवी शोज़ के लिए गाने भी लिखे हैं। कैंटो ने 2013 में "द फॉलोइंग" से अपने अभिनय की शुरुआत की थी।

2014 में आई फिल्म 'एक्स-मेन' में कैंटो ने म्यूटेंट सनस्पॉट की भूमिका निभाई थी जो बेहद सराही गई थी। इसके अलावा उन्होंने 2016 में आई अमेरिकन टीवी सीरीज़ "डिजाइनेटेड सर्वाइवर" में भी अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि उन्हें 'डिजाइनेटेड सर्वाइवर' के अलावा 'नार्कोस', 'ब्लड एंड ऑयल' और 'सेकेंड चांस' जैसी सीरीज़ से अधिक पहचान मिली।

इस प्रोजेक्ट में आने वाले थे नज़र 
डेडलाइन (वेबसाइट) की रिपोर्ट्स के अनुसार, एडन कैंटो हाल ही में फॉक्स ड्रामा सीरीज 'द क्लीनिंग लेडी' में नजर आए थे। इस सीरीज़ के तीसरे भाग का प्रोडक्शन अभी चल रहा है जिसे एडन अपने स्वास्थ में सुधार के बाद जॉइन करने वाले थे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया, और सोमवार को उनका निधन हो गया। रिपोर्ट्स मुताबिक, 'द क्लीनिंग लेडी' के सीजन 3 के प्रीमियर के साथ शो के मेकर्स एडन कैंटो को श्रद्धांजलि देंगे।

ये भी पढ़ें: VIDEO: 'सेल्फी लेने थोड़ी ना आए हैं...', फैन के फोटो खिंचवाने की डिमांड पर भड़कीं हेमा मालिनी, यूज़र्स बोले- 'इतना घमंड!'

5379487