Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एआर रहमान के साथ काम करना चाहती हैं अर्पिता चक्रवर्ती

अर्पिता का सपना ए आर रहमान के साथ काम करने का है

एआर रहमान के साथ काम करना चाहती हैं अर्पिता चक्रवर्ती
मुंबई. अगर किसी सिंगर को पहला ही मौका प्रकाश झा जैसे फिल्ममेकर की फिल्म में मिले, तो यह बड़ी बात ही मानी जाएगी। अर्पिता चक्रवर्ती ने जब प्रकाश झा की फिल्म ‘सत्याग्रह’ के लिए आदेश श्रीवास्तव के म्यूजिक डायरेक्शन में पहला गीत ‘रस के भरे तोरे नैन सांवरिया’ गाया तो लोग मंत्रमुग्ध हो गए।
हाल ही में रिलीज हुुई फिल्म ‘बेजुबान इश्क’ में भी अर्पिता ने एक गीत गाया था, जिसे काफी पसंद किया गया था। अपनी पहली म्यूजिक अलबम ‘शामियाना’ के हिट होने के बाद आजकल अर्पिता अपने दूसरे अलबम की तैयारियों में व्यस्त हैं। अर्पिता का सपना ए आर रहमान के साथ काम करने का है। अपनी अब तक की तय संगीत यात्रा के बारे में बता रही हैं अर्पिता चक्रवर्ती।
ऐसे हुई प्लेबैंक सिंगिंग की शुरुआत
मैं बेसिकली बंगाल से हंू। मेरी मां म्यूजिक टीचर हैं। अपनी मां से ही मैंने म्यूजिक सीखा है। म्यूजिक मेरे खून में है। लेकिन कभी सोचा नहीं था कि फिल्मों के लिए गाऊंगी। यह सब अचानक हो गया, शायद मेरी किस्मत में प्लेबैक सिंगर बनना लिखा था। मेरा पहला ही गाना प्रकाश झा की मूवी ‘सत्याग्रह’ में था, जिसका संगीत आदेश श्रीवास्तव ने दिया था और प्रसून जोशी ने इसके बोल लिखे थे। इस गाने को अजय देवगन और करीना कपूर पर फिल्माया गया था।
पूरी फिल्म में यह अकेला लव सॉन्ग था। यह गाना भी मुझे अचानक ही मिला। दरअसल, 2008 में मैं टेक्सटाइल डिजाइनर के तौर पर मुंबई आई थी, यहां मैंने दो साल तक डिजाइनिंग भी की। फिर मैं आदेश श्रीवास्तव से मिली, शायद किसी बंगाली फिल्म के लिए मैंने गीत गाया था। उस गीत को सुनकर एक दिन मेरे पास आदेश जी का फोन आया कि वह एक हिंदी गाना मुझसे गवाना चाहते हैं। मैंने जाकर आदेश जी के लिए वह गाना गया, तब मुझे बिल्कुल पता नहीं था कि यह किस मूवी का गाना है या किस पर पिक्चराइज होगा।
खैर, एक सप्ताह बाद आदेश श्रीवास्तव का मेरे पास फोन आया कि मेरा गाना फाइनल हो गया है, मुझे बताया कि यह प्रकाश झा की मूवी ‘सत्याग्रह’ का गीत है। किसी मूवी में यह मेरा पहला हिंदी गाना था। मैं बहुत ही खुश थी, क्योंकि अगर फर्स्ट सॉन्ग ही इतने बड़े बैनर और इतनी बड़ी स्टारकास्ट के साथ हो, तो उससे बेहतर शुुरुआत क्या हो सकती है। इसके बाद ‘रागिनी एमएमएस-2’ में भी मेरा गाया एक गाना बहुत पॉपुलर हुआ। यह एक डरावनी लोरी थी, जिसके बोल थे ‘सो जा मेरे चंदा रात आ गई...’। कुछ समय पहले ‘बेजुबान इश्क’ रिलीज हुई, इस फिल्म में मैंने टाइटल ट्रैक गाया था, जावेद अली के साथ। यह प्यारा सा डुएट सॉन्ग था। यह दिल को छू लेने वाला प्यारा गाना था।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, किसके साथ काम करना चाहती हैं अर्पिता -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top