Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Interview: 2.0 में अर्नाल्ड को रिप्लेस कर अक्षय ने ऐसे अपनाया खलनायकी अवतार, रजनीकांत की इस अंदाज में की तारीफ

अक्षय कुमार ने करियर की शुरुआत से लेकर अब तक खुद में बहुत बदलाव किए हैं। बतौर एक्टर उन्होंने अपने आपको बहुत निखारा है।

Interview: 2.0 में अर्नाल्ड को रिप्लेस कर अक्षय ने ऐसे अपनाया खलनायकी अवतार, रजनीकांत की इस अंदाज में की तारीफ

अक्षय कुमार ने करियर की शुरुआत से लेकर अब तक खुद में बहुत बदलाव किए हैं। बतौर एक्टर उन्होंने अपने आपको बहुत निखारा है। कभी सिर्फ एक्शन के लिए अक्षय जाने जाते थे, लेकिन उन्होंने कॉमेडी में भी खूब रंग जमाए।

पिछले कुछ सालों में अक्षय के करियर को देखें तो वह सोशल इश्यूज पर ज्यादा फोकस हो गए हैं। ‘टॉयलेट : एक प्रेम कथा’ और ‘पैडमैन’ जैसी फिल्में इसका सबूत हैं। इस बार तो अक्षय ने कमाल कर दिया है।

साउथ के सुपर स्टार रजनीकांत के साथ फिल्म ‘2.0’ में वह अपनी इमेज से अलग कैरेक्टर में नजर आ रहे हैं। इसमें अक्षय विलेन बने हैं। विलेन का उनका गेटअप खूब चर्चा में है।

अक्षय कुमार बतौर प्रोड्यूसर भी एक्टिव हैं। हाल ही में अक्षय से मुलाकात हुई, इस दौरान उनसे फिल्म ‘2.0’ और करियर से जुड़ी लंबी बातचीत हुई। पेश है, अक्षय कुमार से हुई बातचीत के चुनिंदा अंश-

साल 2018 में आपकी बेहतरीन फिल्में आईं। आने वाले साल में भी क्या ऐसा ही ट्रैक रिकॉर्ड रहने वाला है?

मेरी फिल्मों का लेखा-जोखा आपके सामने है। 2018 में मेरी फिल्म ‘पैडमैन’ और ‘गोल्ड’ को अच्छा रेस्पॉन्स मिला। अब फिल्म ‘2.0’ आई है। मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को यह फिल्म पसंद आएगी।

बतौर प्रोड्यूसर भी मेरा काम ठीक चल रहा है। 2019 में भी मेरी चार फिल्में रिलीज होंगी। हर साल मैं अपनी फिल्मों पर मेहनत करता हूं बाकी आगे भगवान की मर्जी होती है।

आपने रजनीकांत के साथ पहली बार काम किया है। उनकी किन क्वालिटीज से आप इंप्रेस हैं?

रजनीकांत जी बहुत ही उम्दा एक्टर हैं। मैं उनकी कई क्वालिटीज से इंप्रेस हूं। वह सेट पर वक्त से आते हैं, अपना मेकअप करके, डायलॉग याद करने लगते। वह सिंपल डायलॉग को भी अनोखे ढंग से बोलते हैं।

सेट पर सभी के साथ उनका व्यवहार बहुत विनम्र रहता है। वह सबका हाल-चाल हमेशा पूछते हैं। मैंने उनके साथ चालीस दिन शूटिंग की, उन्हें करीब से जाना-समझा। इसके बाद समझ आया कि लोग क्यों रजनी सर की मिसाल देते हैं।

वह महाराष्ट्रियन हैं, मेरी मराठी भी ठीक-ठाक है। हम सेट पर मराठी में बातें किया करते थे। मेरे लिए उनके साथ काम करना यादगार रहा।

सुना है कि फिल्म ‘2.0’ में डायरेक्टर शंकर की पहली पसंद हॉलीवुड एक्टर अर्नाल्ड थे। लेकिन बाद में आपको लिया गया। इस बारे में क्या कहेंगे?

रजनी सर ने फिल्म में साइंटिस्ट और चिट्टी (रोबोट) का रोल किया है। उनका किरदार कमाल का है। जहां तक मेरे रोल की बात है तो चार लोगों के बाद भी मेरा सेलेक्शन इस रोल के लिए हुआ तो यही बड़ी बात है।

मैं एक पॉजिटिव पर्सन हूं। सच यह है कि मैं फिल्म ‘2.0’ का हिस्सा हूं। मुझे रजनीकांत जैसे मेगास्टार के साथ काम करने का मौका मिला है, यही मेरे लिए सबसे बड़ा अचीवमेंट है। मैं तो स्ट्रॉन्ग होने पर कैरेक्टर रोल भी करने को तैयार हूं।

आपने पॉजिटिव रोल ज्यादा किए हैं। लेकिन ‘2.0’ में आप विलेन बने हैं। क्या इससे आपकी इमेज पर असर नहीं पड़ेगा?

अब फिल्मों में इमेज जैसी कोई बात नहीं बची है। अमिताभ बच्चन जी, मनोज बाजपेयी, नवाजुद्दीन, आमिर, शाहरुख लगातार अपने रोल के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं। नवाजुद्दीन हर दूसरी फिल्म में हैरान कर देते हैं।

उनसे कोई सवाल नहीं पूछता कि भाई साहब क्यों विलेन बन रहे हो? दूसरी बात एक जैसे रोल न अब लिखे जा रहे हैं, न कोई स्टीरियोटाइप फिल्में अब बन रही हैं। रजनीकांत जैसे सुपर स्टार के सामने विलेन बनकर आना, एक बड़ा चैलेंज था, जिसे मैंने खुशी से स्वीकार किया।

Next Story
Top