Logo
UGC NET 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 18 जून को यूजीसी नेट परीक्षा आयोजित कर रही है। जून सत्र की यूजीसी नेट परीक्षा OMR-आधारित पेन-एंड-पेपर टेस्ट मोड में आयोजित होगी।

UGC NET 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 18 जून को यूजीसी नेट परीक्षा आयोजित कर रही है। जून सत्र की यूजीसी नेट परीक्षा OMR-आधारित पेन-एंड-पेपर टेस्ट मोड में आयोजित होगी। चूंकि अब एग्जाम में ज्यादा वक्त बाकी नहीं रह गया है, इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे बेहतर स्कोर करने के लिए परीक्षा के दिन के दिशा-निर्देशों और अंतिम समय की तैयारी के सुझावों को ध्यान से पढ़ें।

एडमिट कार्ड जारी
बता दें, परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in. पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यूजीसी नेट जून सत्र की परीक्षा दो पालियों में होगी। जिसमें प्रत्येक पाली 3 घंटे की होगी।

परीक्षा के लिए टिप्स और गाइडलाइंस
जरूरी विषयों का बेहतर रिवीजन उम्मीदवारों के लिए लाभदायक होगा। प्रभावी ढंग से रिवीजन करने के विभिन्न तरीके हैं; जैसे - फ्लैश कार्ड, शॉर्ट नोट्स और सरल स्टिकी नोट्स का उपयोग करना। लास्ट डेट में नए विषय सीखने से बचना चाहिए। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नेट परीक्षा तिथि से एक दिन पहले सभी दस्तावेज तैयार रखें। यूजीसी नेट एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। NTA ने एडमिट कार्ड में क्या करें और क्या न करें की जानकारी दी है। उम्मीदवारों को यूजीसी नेट परीक्षा तिथि 2024 से पहले सभी दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ना आवश्यक है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से कम से कम एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएं। मॉक टेस्ट का निरंतर अभ्यास उम्मीदवारों को अपना आत्मविश्वास बढ़ाने, बेहतर सीखने और अपने समय प्रबंधन में सुधार करने में मदद करेगा। इसलिए, उम्मीदवारों को परीक्षा से एक दिन पहले सहित हर दिन मॉक टेस्ट लेने की सलाह दी जाती है।
 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487