Logo
Rajasthan News: राजस्थान यूनिवर्सिटी में फस्ट सेमेस्टर परीक्षा में फेल हुए आक्रोशित छात्रों ने प्रदर्शन किया। छात्रों ने आरोप लगाया कि परीक्षा प्रणाली में खामियां हैं और रिजल्ट अनियमितताओं से भरे हुए हैं। वहीं, प्रदर्शनकारी छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिससे तनाव और बढ़ गया।

Jaipur News: पेपर लीक मामला चल ही रहा है कि अब राजस्थान में परीक्षा प्रणाली में खामियां को लेकर छत्र प्रदर्शन कर रहे हैं। राजस्थान यूनिवर्सिटी में फस्ट सेमेस्टर परीक्षा में फेल हुए आक्रोशित छात्रों ने प्रदर्शन किया। छात्रों ने आरोप लगाया कि परीक्षा प्रणाली में खामियां हैं और रिजल्ट अनियमितताओं से भरे हुए हैं। वहीं, प्रदर्शनकारी छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिससे तनाव और बढ़ गया।

जानबूझकर फेल करने का आरोप
प्रदर्शनकारी छात्रों ने जानबूझकर फेल करने का आरोप लगाया है। उनका मानना है कि परीक्षा प्रणाली में पारदर्शिता नहीं है। वे न्याय की मांग कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि सभी सवालों के उत्तर सही लिखने के बावजूद उन्हें फेल कर दिया गया है, जिससे उनका भविष्य खतरे में है। छात्रों ने आरोप लगाया है कि परीक्षा रिजल्ट में गड़बड़ी और पारदर्शिता की कमी छात्रों के भविष्य को प्रभावित कर रही है। 

पुलिस ने किया लाठीचार्ज
बता प्रदर्शन के दौरान स्थिति नियंत्रण से बाहर होती देख पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। इस लाठीचार्ज में कई छात्र घायल हुए।  पुलिस का कहना है कि उन्होंने कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह कदम उठाया। पुलिस के अनुसार, स्थिति गंभीर हो गई थी और छात्रों को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा।

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्रों को दिया आश्वासन
घटना के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के बीच एक बैठक हुई। प्रशासन ने छात्रों को आश्वासन दिया है कि उनकी शिकायतों की जांच होगी। दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। छात्रों ने भी अपनी मांगों को प्रशासन तक पहुंचाने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल नियुक्त कर दिया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि छात्रों की समस्याओं को गंभीरता से लिया जाएगा और उन्हें सुलझाने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे।
 

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487