Logo
Rajasthan Board 10th Result Date: राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कल जारी किया जा सकता है। छात्रों का इंतजार अब जल्द ही खत्म होनें वाला है। उम्मीद की जा रही है कि बोर्ड रिजल्ट जल्द जारी कर सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट चेक सकते हैं।

Rajasthan Board 10th Result Date: राजस्थान बोर्ड 10वीं के रिजल्ट के लिए छात्रों का इंतजार अब बहुत जल्द ही खत्म होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जल्द ही जारी कर सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइटों rajresults.nic.in और rajeduborad.rajasthan.gov.in पर चेक कर सकते हैं। इस साल राजस्थान बोर्ड 10वीं की परीक्षा 7 मार्च से 30 मार्च 2024 तक आयोजित की गई थी।

कंपार्टमेंट एग्जाम के तारीखों का भी होगा ऐलान
10वीं का रिजल्ट घोषित होने के बाद कंपार्टमेंट एग्जाम के तारीखों का एलान किया जाएगा। माना जा रहा है कि कंपार्टमेंट एग्जाम जून या जुलाई में किया जा सकता है। बोर्ड के अनुसार 10वीं और 12वीं में हर साल करीब 20 लाख छात्र हिस्सा लेते हैं। इस साल 10वीं की परीक्षा में करीब 9 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया था।

कब जारी हो सकता हैं रिजल्ट?
राजस्थान बोर्ड 10वीं के रिजल्ट के बारे में उम्मीद की जा रही है कि बोर्ड कल यानी 25 मई 2024 को 10वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है। हालांकि 12वीं का रिजल्ट पहले ही जारी किया जा चुका है। हालांकि बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

इन स्टेप्स में चेक करें रिजल्ट

  • राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduborad.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट करें।
  • अब आपका रिजल्ट खुल जाएगा।
  • उसको चेक करें और डाउनलोड करें। 
5379487