Logo
election banner
NVS Class 6, 9 Result 2024: नवोदय विद्यालय समिति ने कक्षा 6, 9 प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

NVS Class 6, 9 Result 2024: नवोदय विद्यालय समिति ने कक्षा 6 और 9 प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। जो भी छात्र नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 और 9 में प्रवेश के लिए आयोजित हुई परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

कक्षा 6 की प्रवेश परीक्षा 4 नवंबर और 20 जनवरी को हुई थीबता दें कि नवोदय कक्षा 6 की प्रवेश परीक्षा दो चरणों में आयोजित की गई थी। इसमें पहला चरण 4 नवंबर 2023 को आयोजित किया गया था और दूसरा चरण 20 जनवरी 2024 को आयोजित किया गया था। जबकि कक्षा 9 की प्रवेश परीक्षा 10 फरवरी को आयोजित की गई थी।

डायरेक्ट लिंक में क्लिक करके देखें  रिजल्ट

कक्षा 6 और 9 में प्रवेश के लिए आवश्यक दस्तावेज
नवोदय की चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन शामिल है। जो छात्र इस प्रवेश परीक्षा में योग्य घोषित हुए हैं, उन्हें सीट के सत्यापन और पुष्टि के लिए निम्नलिखित दस्तावेज जमा करने होंगे:

  • निवास का प्रमाण
  • जन्मतिथि के लिए जन्म प्रमाण पत्र
  • एससी, एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए जाति प्रमाण पत्र
  • विकलांग उम्मीदवारों के लिए विकलांगता प्रमाण पत्र
  • ग्रामीण कोटा के तहत आवेदन करने वाले छात्रों के लिए माता-पिता को यह पुष्टि करने वाला एक प्रमाण पत्र प्रदान करना होगा कि बच्चे ने निर्दिष्ट ग्रामीण क्षेत्र में स्थित स्कूल में पढ़ाई की है।
5379487