Logo
election banner
ISC Board 12th Chemistry Paper Leak: काउंसिल ऑफ इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) ने 12वीं की आज होने वाली केमिस्ट्री परीक्षा रद्द कर दी हैं। परीक्षार्थियों को गेट से ही वापस किया गया। 

ISC Board 12th Chemistry Paper Leak: आईसीएसई बोर्ड के 12वीं का पेपर लीक होने की खबर है। स्कूलों में नोटिस लगाकर परीक्षा रद्द कर दी गई है। परीक्षार्थियों को गेट से ही वापस किया गया।  जानकारी के मुताबिक करीब 12:25 ही बोर्ड की तरफ से परीक्षा रद्द करने की मेल आ गई थी।

ईमेल भेजकर दी जानकारी
काउंसिल की डिप्टी सेक्रेटरी संगीता भाटिया की तरफ से सभी एग्जाम सेंटर के प्रमुखों को भेजे गए पत्र में लिखा गया हैं कि आज का केमिस्ट्री का पेपर 1 एग्जाम अपरिहार्य कारणों से निरस्त कर दिया गया हैं।

इस दिन होगी परीक्षा
आईएससी बोर्ड परीक्षा 2024 की शुरूआत 12 फरवरी 2024 से हुई थी और 3 अप्रैल तक जारी रहेगी। पहली बार है कि इस साल सीआईएससीई बोर्ड परीक्षा के आयोजन में इस तरह का कोई मुद्दा सामने आया है। हालांकि, पेपर लीक है या नहीं इसकी पुष्टि नहीं है। जारी नोटिस के अनुसार रसायन विज्ञान सिद्धांत परीक्षा अब 21 मार्च को दोपहर 2 बजे आयोजित की जाएगी।

छात्रों और अभिभावकों को हुई असुविधा
वहीं परीक्षा रद्द होने से छात्रों और अभिभावकों को असुविधा का सामना भी करना पड़ा है। परीक्षा निरस्त की घोषणा परीक्षा शुरू होने से सिर्फ दो घंटे पहले की गई थी। ऐसे में कई छात्रों को उनके सेंटर में पहुंचने के बाद इसकी सूचना मिली। 

5379487