Logo
CUET UG Result: सीयूईटी यूजी रिजल्ट का इंतजार हजारों छात्रों को बेसब्री से है। छात्रों को कॉलेज में एडमिशन लेना है मगर अभी तक एंट्रेंस का रिजल्ट ही घोषित नहीं किया गया है। पहले कहा जा रहा था कि 10 जुलाई तक परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।

CUET UG Result: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) रिजल्ट का इंतजार हजारों छात्रों को बेसब्री से है। स्टूडेंट्स को कॉलेज में एडमिशन लेना है मगर अभी तक CUET UG एंट्रेंस का रिजल्ट ही घोषित नहीं हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार पहले कहा जा रहा था कि 10 जुलाई तक परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। लेकिन दोबारा परीक्षा की घोषणा के बीच रिजल्ट जारी करने में अब देरी हो सकती है। 

दोबारा हो सकती है CUET UG परीक्षा
बता दें कि कुछ परीक्षा केंद्रों को लेकर कैंडिडेट्स ने NTA से शिकायत की थी। इसके बाद एनटीए की तरफ से कहा गया कि अगर उम्मीदवारों की शिकायतें सही पाई जाती हैं तो राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) 15 से 19 जुलाई के बीच कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (सीयूईटी यूजी) 2024 की दोबारा परीक्षा आयोजित करेगी।

13.48 लाख उम्मीदवारों के भविष्य का कब होगा फैसला
बता दें कि नतीजों को लेकर आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/CUET-UG पर नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। CUET UG लगभग 13.48 लाख उम्मीदवारों के लिए 379 शहर सहित भारत के बाहर भी 26 जगहों पर आयोजित किया जाता है।

7 जुलाई को जारी हुई आंसर की
CUET UG 2024 15 से 29 मई के बीच आयोजित किया गया था। इसके बाद सीयूईटी यूजी की आंसर-की(CUET UG Answer Key) 7 जुलाई को जारी की गई थी और छात्रों को 9 जुलाई तक आपत्तियां उठाने के लिए कहा गया था। यदि किसी छात्र की चुनौती सही पाई जाती है तो उत्तर कुंजी को संशोधित किया जाएगा। इसी हिसाब से सभी उम्मीदवारों की प्रतिक्रिया में लागू किया जाएगा। संशोधित अंतिम उत्तर कुंजी के आधार पर ही CUET UG परिणाम घोषित किया जाएंगे।

हाइब्रिड मोड में आयोजित हुई थी परीक्षा
CUET UG परीक्षा इस साल पहली बार हाइब्रिड मोड में आयोजित की गई थी। परीक्षा से एक रात पहले दिल्ली में लॉजिस्टिक मुद्दों का हवाला देते हुए परीक्षा रद्द कर दी गई थी। इसके अलावा कानपुर के एक केंद्र पर गलत प्रश्नपत्र बांटे जाने पर विवाद खड़ा हो गया और परीक्षा रद्द कर दोबारा ली गई।

jindal steel hbm ad
5379487