Logo
CUET UG Admit Card 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बहुप्रतीक्षित सीयूईटी यूजी प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। 15 से 18 मई तक परीक्षा आयोजित की जाएगी।

CUET UG Admit Card 2024: सीयूईटी यूजी के उम्मीदवारों को अब और लंबा इंतजार नहीं करना पडे़गा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बहुप्रतीक्षित सीयूईटी यूजी प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हो रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर जाकर अपना एडमिट कार्ड चेक कर डाउनलोड कर सकते हैं।

15 मई से है एग्जाम
एनटीए की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 15 से 18 मई तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षाओं के लिए CUET एडमिट डाउनलोड डायरेक्ट लिंक Exams.nta.ac.in/CUET-UG पर सक्रिय कर दिया गया है। सीयूईटी यूजी सिटी स्लिप 2024 और आगामी परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड बाद में आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे।

दिशानिर्देश  जारी
उम्मीदवारों को परीक्षण केंद्र में सरकार द्वारा अधिकृत फोटो आईडी के साथ CUET UG एडमिट कार्ड लाना जरूरी है। उन्हें सीयूईटी एडमिट कार्ड पर उल्लिखित निर्देश और परीक्षा दिवस दिशानिर्देश का पालन करना आवश्यक है। 

विभिन्न शहरों में होगी एग्जाम
CUET UG 2024 एग्जाम 380 शहरों में आयोजित होगी, जिसमें भारत के बाहर के 26 शहर भी शामिल हैं। इस साल, कुल 261 विश्वविद्यालय प्रवेश के लिए CUET UG 2024 स्कोर स्वीकार कर सकेंगे। CUET UG 2024 में 63 टेस्ट पेपर शामिल किए जाएंगे। विशिष्ट विषयों और सामान्य परीक्षा के लिए पेपर की अवधि 60 मिनट रहेगी, बाकी पेपरों के लिए 45 मिनट का समय है।

ऐसे एडमिट कार्ड डाउनलोड करें 

  • CUET UG 2024 की आधिकारिक वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध "साइन इन"  पर क्लिक करें। 
  • अब एक लॉगिन का ऑप्शन मिलेगा जिसके माध्यम से उम्मीदवार कॉमन यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
  • अब एप्लिकेशन आईडी, पासवर्ड और सुरक्षा कोड को दर्ज करिए। 
  • इसके बाद “सबमिट” बटन पर क्लिक कर दें।
  • CUET UG 2024 एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर दिख जाएगा। 
  • आगे की जरूरत के लिए हॉल टिकट डाउनलोड कर रख लें। 
jindal steel hbm ad
5379487