Logo
election banner
रविवार को अजमेर में 3 घंटे इंटरनेट बंद करने के आदेश दिया गया है। इसके साथ ही आरपीएससी के 300 मीटर क्षेत्र में 144 लागू रहेगी।

Assistant Professor, PTI and Librarian Exam:राजस्थान लोक सेवा आयोग 7 जनवरी यानी कल असिस्टेंट प्रोफेसर, पीटीआई और लाइब्रेरियन एग्जाम आयोजित कर रहा है। एग्जाम सेंटर अजमेर, भरतपुर, जयपुर, जोधपुर, कोटा व उदयपुर दिया गया है । दोपहर 12 से 2 बजे तक परीक्षा आयोजित होगी। परीक्षा में 1 लाख 98 हजार कैंडिडेट्स शामिल होंगे।

रविवार को अजमेर में 3 घंटे इंटरनेट बंद करने के आदेश दिया गया है। इसके साथ ही आरपीएससी के 300 मीटर क्षेत्र में 144 लागू रहेगी। परीक्षा सेन्टर पर परीक्षा से एक घंटे पहले तक प्रवेश मिल सकेगा। परीक्षा में ओ.एम.आर शीट के पांचवें विकल्प को भरने के लिए 10 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया है।

अभ्यर्थी अपना प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन-पत्र क्रमांक व जन्म दिनांक से डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही अभ्यर्थी https://sso.rajasthan.gov.in पर लॉगिन कर सीटीजन ऐप में उपलब्ध रिक्रूरमेंट पोर्टल लिंक का चयन कर भी संबंधित परीक्षा का प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

पहचान-पत्र से मिलेगी सेंटर में एंट्री 
अभ्यर्थी को परीक्षा केन्द्र पर पहचान के लिए आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) दिखाना होगा। विशेष परिस्थितियों में मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) उपलब्ध नहीं होने पर अन्य मूल फोटो पहचान पत्र यथा ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र दिखाना होगा, तभी प्रवेश अनुमत हो सकेगी। मूल फोटोयुक्त पहचान-पत्र के अभाव में अभ्यर्थी को केन्द्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

कल 11 से 2 बजे तक रहेगा नेट बंद
सम्भागीय आयुक्त डॉ. भारती दीक्षित ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित सहायक आचार्य, पुस्तकालयाध्यक्ष एवं शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक परीक्षा 2023 (कॉलेज शिक्षा विभाग) की गोपनीयता बनाए रखने की दृष्टि से अजमेर सम्भाग के जिला मुख्यालय अजमेर में रविवार 7 जनवरी को दोपहर 11 बजे से 2 बजे तक इन्टरनेट सेवा बन्द रहेगा। इस दौरान 2जी, 3जी, 4जी, 5जी, इन्टरनेट सेवा, एसएमएस,एमएमएस, व्हाटसएप, फेसबुक, ट्वीटर अन्य सोशल मिडिया सेवा अस्थाई रूप से बंद रहेगी।

आयोग की अपील
आयोग की ओर से परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों से अपील की गई है कि परीक्षाओं के संबंध में किसी दलाल, मीडिएटर, समाजकंटक या अपराधी के कहने में ना आए। यदि कोई परीक्षा में पास कराने के लिए रिश्वत की मांग करता है या किसी अन्य तरह का प्रलोभन या झांसा देता है तो प्रमाण सहित इस संबंध में जाँच एजेन्सी एवं आयोग कंट्रोल रूम के दूरभाष नं. 0145-2635200, 2635212, 2635255 पर सूचित करें। 

 धारा 144 लागू रहेगी
बता दें, राजस्थान लोक सेवा आयोग से 300 मीटर दूरी के लिए धारा 144 लागू रहेगी। जिला मजिस्ट्रेट डॉ. भारती दीक्षित ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग एक संवैधानिक संस्था होने से उसके परिधि क्षेत्र में धरना प्रदर्शनकारियों के प्रवेश को नही रहेगा। 

jindal steel Ad
5379487