Logo
election banner
बार काउंसिल ऑफ इंडिया, बीसीआई ने 10 दिसंबर को एआईबीई 18 परीक्षा, 2024 कराई थी। एग्जाम के लिए 13 दिसंबर को अनंतिमआंसर-शीट जारी हुई थी।

AIBE 18 Exam 2023: Bar Council of India ने ऑल-इंडिया बार एग्जामिनेशन (AIBE) 18वीं की अंतिम आंसर-शीट आज, यानी 21 मार्च को जारी की। जारी आंसर-शीट उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexanation.com पर  जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। एआईबीई 18 आंसर-शीट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन की डिटेल्स और जन्म तिथि भरना होगा। 

इस डेट को आएगा रिजल्ट 
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, एआईबीई 18वीं परीक्षा में कोई माइनस मार्किंग नहीं है। बीसीआई ने कहा है कि वह एआईबीई 18वीं अंतिम उत्तर कुंजी के खिलाफ उठाई गई किसी भी आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा, क्योंकि जो उम्मीदवार एआईबीई 18वीं अनंतिम आंसर-शीट से संतुष्ट नहीं थे, उन्हें 20 दिसंबर तक इसके खिलाफ आपत्ति उठाने की अनुमति दी थी। जल्द ही AIBE 18वीं परीक्षा परिणाम के साथ ही स्कोरकार्ड भी जारी करेगा।  

ऐसे डाउनलोड करें
आपको BCI की ऑफिशियल वेबसाइट allindiabarexanation.com पर जाना होगा। 
इसके बाद होमपेज पर AIBE 18 आंसर-शीट 2023 पर क्लिक करें।
अब एक नई विंडो ओपन होगी, लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और जन्म तारिख दर्ज करें।
एआईबीई 18 की अंतिम आंसर-शीट स्क्रीन पर दिखाई देगी।
अंतिम आंसर-शीट डाउनलोड करें
उम्मीदवार इसकाप्रिंटआउट ले सकते हैं। 

बता दें, एआईबीई 18 परीक्षा पास करने के लिए अनारक्षित (UR) और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को न्यूनतम 45% अंक प्राप्त करना होगा। जबकि अनुसूचित जाति (SC) और अनुसूचित जनजाति (ST) के उम्मीदवारों को कम से कम 40% प्राप्त करना होगा। 

 दिसंबर में आयोजित हुई थी परीक्षा 
गौरतलब है कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया, बीसीआई ने 10 दिसंबर को एआईबीई 18 परीक्षा, 2024 कराई थी। एग्जाम के लिए 13 दिसंबर को अनंतिमआंसर-शीट जारी हुई थी। इसके बाद, जो उम्मीदवारों को AIBE 18 अनंतिम आंसर-शीट से संतुष्ट नहीं हुए थे, उन्हें 20 दिसंबर तक इसके लिए आपत्ति उठाने का अवसर दिया गया था।

5379487