logo
Breaking

IIT RESULT: अंडा बेचने वाले के बेटे की आई 67वीं रैंक

जेईई एडवांस की परीक्षा में बिहार के सुपर 30 के सभी छात्र पास हुए हैं।

IIT RESULT: अंडा बेचने वाले के बेटे की आई 67वीं रैंक

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई एडवांस) का रिजल्ट आज रविवार को घोषित कर दिया है। रविवार का दिन कई छात्रों के लिए खुशी की खबर लाया तो किसी के लिए बुरी खबर। लेकिन परीक्षा में हजारों छात्रों ने एक्जाम पास किया।

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम एडवांस की परीक्षा पास करने वाले कई ऐसे छात्र भी है जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे ही हैं। जेईई पास करने वाला अरबाज आलम जिसने ऑल इंडिया में ओबीसी कोटे से 67वीं रैंक हासिल की है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अरबाज आलम बिहार के नालंदा के हिलसा के कराय परशु राय का रहने वाला है। अब वह पढ़ने के लिए आईआईटी जाएगा।

अरबाज के पिता अंडे बेचने का काम करते हैं। लेकिन लड़को को पड़ाने के लिए वो दिन रात मेहनत करते हैं। बेटे के पास होने पर पिता ने कहा कि हम ज्यादा नहीं पढ़ सके। यही वजह रही कि हमें नौकरी नहीं मिल सकी। पर अपने बच्चों को किसी तरह पढ़ा रहा हूं। मेरे बेटे को सुपर 30 के आनंद सर ने यहां तक पहुंचाया है।

एक नहीं कई गरीब बच्चों को इन्होंने आईआईटी में भेजा है। खासकर ऐसे बच्चों और वर्ग के छात्रों को भेजा जो कभी आईटीआई में जाने के लिए सोचते तक नहीं थे। इस बार के रिजल्ट में भी वैसे ही गरीब छात्रों को आईआईटी में जाने का मौका मिला है। सभी 30 छात्रों को सफलता मिली है।

बता दें कि इस बार जेईई एडवांस की परीक्षा में बिहार के सुपर 30 के सबसे ज्यादा छात्र पास हुए हैं। जेईई एडवांस की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए चर्चित संस्थान सुपर 30 के सभी 30 विद्यार्थियों ने इस साल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) में सफलता पाई है।

रिजल्ट आने के बाद सुपर 30 के संस्थापक और मैथ के शिक्षक आनंद कुमार ने कहा है कि अब सुपर-30 का आकार और भी बड़ा किया जाएगा।

Share it
Top