Logo
election banner
EaseMyTrip share: टूर एंड ट्रैवल कंपनी के शेयर पर सोमवार को रहेगी नजर। शुक्रवार को यह NSE पर 43.90 रुपए पर बंद हुआ। सालभर में शेयर 54 के हाई पर पहुंच चुका है। 

EaseMyTrip share: देश की नामी टूर एंड ट्रैवल कंपनी EaseMyTrip ने मुंबई की कंपनी एट्राव टेक लिमिटेड में बड़ा निवेश किया है। एट्राव टेक ने एक बयान में बताया कि टूर एंड ट्रैवल कंपनी ने 3.9 मिलियन डॉलर (33 करोड़ रुपए) की पूंजी लगाई है। इस इन्वेस्टमेंट से EaseMyTrip को देशभर में B2B ट्रैवल एजेंट नेटवर्क से मुनाफा कमाने में मदद मिलने की उम्मीद है। अब सोमवार को शेयर बाजार खुलेगा तो EaseMyTrip के शेयर फोकस में रहेंगे। शुक्रवार को यह NSE पर 43.90 रुपए पर बंद हुआ। सालभर में शेयर 54 के हाई पर पहुंच चुका है।

EaseMyTrip ने क्यों लगाई इतनी बड़ी पूंजी?
इन्वेस्टमेंट की जानकारी देते हुए Etrav Tech ने बताया कि एट्राव टेक लिमिटेड का हेड ऑफिस मुंबई में है। कंपनी ने पिछले दिनों EaseMyTrip के जरिए दूसरे दौर की फंडिंग में 3.9 मिलियन डॉलर (33 करोड़ रुपए) का निवेश हासिल किया है। यह काफी अहम है और इससे इनोवेशन के लिए प्लेटफॉर्म मिलेगा। 

Etrav Tech कंपनी की क्या विशेषताएं हैं? 
यह कंपनी देशभर में बी2बी ट्रैवल एजेंट्स को बड़े पैमाने पर ट्रैवल सर्विस मुहैया कराने विशेषज्ञता रखती है। एट्राव टेक अभी हवाई टिकट, होटल बुकिंग, हॉलिडे पैकेज, वीजा सर्विस, टैवल इंश्योरेंस, कार किराए पर लेने और बस टिकट समेत कई प्रकार की सर्विस उपलब्ध कराती है। देशभर में उसके 40,000 से अधिक ट्रैवल एजेंट, 600 से ज्यादा डिस्ट्रीब्यूटर और 700 से अधिक एपीआई/व्हाइट लेबल ग्राहक जुड़े हुए हैं। कंपनी मुख्य रूप से हवाई टिकट बिक्री से सबसे अधिक रेवेन्यू जनरेट करती है। 

थाईलैंड, बाली समेत प्रमुख बाजारों पर फोकस
बी2बी ट्रैवल एजेंट कंपनी Etrav Tech ने कहा- "3.9 मिलियन डॉलर का निवेश एट्राव टेक की महत्वाकांक्षी विस्तार योजनाओं को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाएगा। कंपनी का टारगेट ग्राहकों के लिए यूजर एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए एडवांस टेक्नोलॉजी के बुनियादी ढांचे में निवेश करके कैपेसिटी को बढ़ाना है। इसके साथ ही ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए टूरिंग की परेशानियों को दूर करने के लिए एक पोर्टफोलियो में तैयार करने की योजना है। वियतनाम, संयुक्त अरब अमीरात के ईगल क्रेस्ट डीएमसी के हालिया अधिग्रहण के बाद कंपनी थाईलैंड, बाली समेत प्रमुख इंटरनेशनल मार्केट में पकड़ मजबूत करना चाहती है। 

5379487