Logo
election banner
Bill Gates and Dolly Chaiwala Viral Video: बिल गेट्स ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- भारत में आप हर जगह इनोवेशन देख सकते हैं। यहां तक ​​कि एक साधारण चाय को बनाने में भी।

Bill Gates and Dolly Chaiwala Viral Video: माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक (Microsoft Founder) बिल गेट्स ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर नागपुर के एक चाय विक्रेता के साथ समय बिताया। चाय विक्रेता 'डॉली चायवाला' (Dolly Chaiwala) के नाम से मशहूर है। गेट्स ने उनके साथ एक वीडियो भी साझा किया और भारत की इनोवेशन संस्कृति की तारीफ की। भारत दौरे पर आए अमेरिकी अरबपति बिजनेसमैन का वीडियो अब वायरल हो रहा है।

नागपुर में है डॉली चायवाला
दुनिया के टेक दिग्गज और समाजसेवी बिल गेट्स (Bill Gates) ने वीडियो के साथ पोस्ट में लिखा कि भारत में आप हर जगह इनोवेशन (नवाचार) पा सकते हैं, यहां तक कि एक कप चाय की तैयारी में भी। बता दें कि डॉली चायवाला की सड़क किनारे चाय की दुकान शहर के सदर इलाके में पुराने वीसीए स्टेडियम के पास है। सोशल मीडिया पर लोकप्रिय चाय बेचने वाले का असली नाम किसी को नहीं पता है, लेकिन वह डॉली चायवाला के नाम से प्रसिद्ध है।

बिल गेट्स भुवनेश्वर की झुग्गी बस्ती भी गए 
इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने सुबह भुवनेश्वर की एक झुग्गी बस्ती का दौरा किया और वहां रहने वाले लोगों से बातचीत की। इसी के साथ उन्होंने ओडिशा सरकार के अफसरों के साथ बीजू आदर्श कॉलोनी का दौरा किया। बिल गेट्स ने झुग्गी बस्ती में रहने वालों का से बात कर उनका हाल जाना। इसके साथ ही यहां के महिला स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) मेंबर्स के साथ भी चर्चा की।

भारत विकास केंद्र (IDC) का दौरा किया
गेट्स ने कंपनी के हैदराबाद स्थित भारत विकास केंद्र (आईडीसी) का भी दौरा कर आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस से जुड़े अवसरों पर बात की। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि गेट्स मंगलवार को आईडीसी के दौरे पर पहुंचे, जहां पर उन्होंने कुछ प्रतिभाशाली भारतीय इंजीनियर्स को संबोधित किया। माइक्रोसॉफ्ट आईडीसी के एमडी राजीव कुमार ने कहा कि गेट्स AI के चलते भारत में पैदा होने वाले अवसरों को लेकर आशावादी सोच रखते हैं।

5379487