Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Google के इस फोन ने पूरी भारत की स्मार्टफोन मार्केट में मचाया था धमाल, जानें इसकी खुबियां

इस साल भारत में स्मार्टफोन्स कंपनियों ने कई शानदार स्मार्टफोन्स लॉन्च किए थे, लेकिन OnePlus के एक फोन ने आते ही धमाल मचा दिया था।

Google के इस फोन ने पूरी भारत की स्मार्टफोन मार्केट में मचाया था धमाल, जानें इसकी खुबियां
X

इस साल भारत में स्मार्टफोन्स कंपनियों ने कई शानदार स्मार्टफोन्स लॉन्च किए थे, लेकिन Google के एक फोन ने आते ही धमाल मचा दिया था। यहां हम बात कर रहे है, Google के सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन Pixel 3 XL के बारे में।

अलविदा 2018: One Plus ने One Plus 6T को किया लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

Google ने Pixel 3 XL को 9 अक्टूबर 2018 को लॉन्च किया था और साथ ही इस फोन ने मार्केट में आते है सेल के कई सारे रिकार्ड्स को भी तोड़े थे।

वहीं दूसरी तरफ लोगों ने इस फोन की जमकर प्री बुकिंग की थी और साथ ही कंपनी ने इस फोन के जरिए खुब कमाई की थी। साथ ही यह फोन गूगल पर भी ट्रेंड हुआ था।

इसके साथ ही कंपनी ने Google Pixel 3 XL की कीमत 83,000 रुपए से शुरू है। इस दाम 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट भी पेश किया था। फोन का 128 जीबी वेरिएंट 92,000 रुपये में उपलब्ध है।

Google Pixel 3 XL की स्पेसिफिकेशन्स

गूगल ने इस फोन में 6.3 इंच का क्वाडएचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 1440x2960 पिक्सल है। वहीं यह फोन ऐंड्रॉयड 9.0 पाई पर काम करता है। इसके साथ ही कंपनी ने इस फोन में 845 स्नैपड्रैगन 845 का प्रोसेसर दिया है।

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 12.2 के साथ 1.4 मेगापिक्सल सेंसर दिया है।

Google ने आइओएस के यूजर्स के लिए पेश करेगा Google Lens, जानें इसकी खासियत

कनेक्टिविटी के लिहाज से कंपनी ने इस फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एनएफसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस, ग्लोनास और गूगल कास्ट जैसे फीचर्स दिए है। वहीं दुसरी तरफ कंपनी ने इस फोन में 3,430 एमएएच की बैटरी दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story