Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Whatsapp जल्द पेश करेगा नए फीचर, टेस्टिंग हुई शुरू, फर्जी खबर पर लगेगी लगाम

दुनिया की दिग्गज इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp अपने यूजर्स के लिए जल्द ही दो नए और शानदार फीचर्स लॉन्च करेगा। वहीं, व्हाट्सऐप ने अपने दोनों नए फीचर्स की टेस्टिंग भी बीटा वर्जन पर शुरू कर दी है और यह माना जा रहा है कि इन दोनों नए फीचर्स की मदद से फेक न्यूज पर भी लगाम लगाई जा सकती है।

Whatsapp जल्द पेश करेगा नए फीचर, टेस्टिंग हुई शुरू, फर्जी खबर पर लगेगी लगाम
X

दुनिया की दिग्गज इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp अपने यूजर्स के लिए जल्द ही नए और शानदार फीचर्स लॉन्च करेगा। वहीं, व्हाट्सऐप ने अपने दोनों नए फीचर्स की टेस्टिंग भी बीटा वर्जन पर शुरू कर दी है और यह माना जा रहा है कि इन दोनों नए फीचर्स की मदद से फेक न्यूज पर भी लगाम लगाई जा सकती है।

Whatsapp की यह ट्रिक है बेहद काम की, जान सकेंगे आपकी Girl Friend किससे करती है सबसे ज्यादा बात

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपने टेस्टिंग प्लेटफॉर्म बीटा वर्जन पर नए फीचर Reserve Image टूल की टेस्टिंग कर रहा है। व्हाट्सऐप के नए Reserve Image फीचर के तहत यूजर्स आसानी से चैट के दौरान भी दूसरे की तरफ से भेजी गई इमेज की विश्वसनीयता जांच सकते है।

वहीं, व्हाट्सऐप के इन नए फीचर रिसर्व इमेज की जानकारी वेबबीटा इंफो ने साझा की है। लेकिन अब तक यह जानकारी नहीं मिली है कि व्हाट्सऐप अपने नए फीचर को कब तक लॉन्च करेगा।

वहीं, व्हाट्सऐप के नए हैड विल केथकार्ट ने कहा है कि हम व्हट्सऐप पर फेक न्यूज को रोकने के लिए कई सख्त कदम उठाएंगे। बीते हफ्ते क्रिस डैनियल्स ने व्हाट्सऐप को अपना इस्तिफा दे दिया था।

व्हाट्सऐप एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन चुका है, जिसपर फेक न्यूज तेजी से वायरल होती है। इसका असर श्रीलंका में देखने को मिला है, श्रीलंका की सरकार ने व्हाट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पूरी तरह से बैन लगा दिया था।

वहीं भारत में भी फेक न्यूज की वजह से अपराध बहुत बढ़ गए हैं। साथ ही भारत में फेक न्यूज की वजह से दो दर्जन लोगों की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद भारत सरकार ने व्हाट्सऐप को फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए कड़ा आदेश दिया था।

ये है Airtel, Jio और Vodafone के यूजर्स के लिए बेस्ट डेटा प्लान, जानें कैसे उठाए लाभ

बता दें कि व्हाट्सऐप के आगामी फीचर्स पूरी तरह से फेक न्यूज पर लगाम लगा सकते है और साथ ही इससे व्हाट्सऐप की छवी भी साफ हो जाएगी। वहीं, व्हाट्सऐप भी फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए लगातार काम कर रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story