Top

अगर आप भी करते है कार में स्मार्टफोन का इस्तेमाल, तो ना करें ये गलतियां

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Feb 9 2019 10:34AM IST
अगर आप भी करते है कार में स्मार्टफोन का इस्तेमाल, तो ना करें ये गलतियां

आज के समय में स्मार्टफोन का चलन बहुत तेजी से बढ़ गया है। दुनिया की आधी से ज्यादा आबादी स्मार्टफोन का उपयोग करती हैं और साथ ही अपने सारे काम भी इन स्मार्टफोन पर करते हैं। 

घर में बैठने से लेकर कार चलाते वक्त सभी अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि आपकी एक छोटी सी गलती की वजह से स्मार्टफोन ब्लास्ट हो जाता है। 

टीजर से हुआ खुलासा, Vivo V15 Pro स्मार्टफोन में हो सकते है तीन रियर कैमरे और पॉप-अप कैमरा

वहीं, अब स्मार्टफोन में ब्लास्ट की घटनाएं भी तेजी से बढ़ रही हैं, हाल ही में इंदौर में एक बिजनेसमैन के स्मार्टफोन में उस वक्त ब्लास्ट हुआ, जब फोन गाड़ी में सीट पड़ा था। आज हम आपको बताने जा रहे है कि कार में स्मार्टफोन उपयोग करते समय ये गलतियां ना करें....

कार में धूप आने वाली जगह पर फोन ना रखें 

स्मार्टफोन यूजर्स को हमेशा ध्यान में रखना चाहिए कि भूल कर भी अपने फोन को सीधी धूप में नहीं रखना चाहिए। ऐसा इसलिए नहीं करना चाहिए क्योंकि सीधी धूप पड़ने से फोन का तापमान गरम हो जाता है और इससे फोन की बैटरी को नुकसान पहुंचता है। 

कार चार्जर से फोन चार्ज ना करें 

कार चार्जर को सिर्फ आपातकालिन स्थिति में इस्तेमाल किया जा सकता है। स्मार्टफोन यूजर्स को कार चार्जर को लंबे समय तक फोन चार्ज करने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे फोन की बैटरी पर बुरा असर पड़ता है और साथ ही मदरबोर्ड पर भी असर पड़ता है। 

कार में गर्म होता है फोन 

अगर आप भी कार चलाते वक्त स्मार्टफोन इस्तेमाल करते है और गर्म हो जाता है, तो भूल कर भी उसे उस समय उपयोग नहीं करना चाहिए। अगर आप ऐसा करते है, तो इससे फोन में ब्लास्ट भी हो सकता है और साथ ही फोन की बैटरी को भी नुकसान पहुंच सकता है। 

Chocolate Day HD Walpapers: चॉकलेट डे 2019 के एचडी वॉलपेपर, देखकर आ जाएगा मजा

फोन कवर के साथ ना करें चार्ज 

अगर आप भी स्मार्टफोन को कवर के साथ चार्ज करते है, तो जल्द ही इससे बंद कर दें। स्मार्टफोन पर लगा कवर फोन के तापमान को चार्ज होते समय बढ़ा देता है, जिससे फोन की बैटरी को नुकसान पहुंचता है। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन का कवर हटाकर फोन को चार्ज करना चाहिए। 


ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo