logo
Breaking

Whatsapp के यूजर्स के लिए खुशखबरी, स्टेबल और बीटा वर्जन में हैं बहुत सारे नए फीचर्स, ऐसे करें यूज

दुनिया की दिग्गज इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp लगातार अपने स्टेबल और बीटा वर्जन के लिए नए-नए फीचर्स को लॉन्च कर रहा है।

Whatsapp के यूजर्स के लिए खुशखबरी, स्टेबल और बीटा वर्जन में हैं बहुत सारे नए फीचर्स, ऐसे करें यूज

दुनिया की दिग्गज इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp लगातार अपने स्टेबल और बीटा वर्जन के लिए नए-नए फीचर्स को लॉन्च कर रहा है। इसके साथ ही व्हॉट्सएप के यूजर्स भी आसानी से इन फीचर्स को इस्तेमाल कर पा रहे है।

व्हॉट्सएप ने फर्जी खबर को रोकने से लेकर वीडियो के देखने तक के लिए अपडेट दिया है। इसके साथ ही बीटा वर्जन एक टेस्टर के तरह काम करता है और व्हॉट्सएप भी अपने नए फीचर की टेस्टिंग इस ऐप पर करता है। आइए जानते हैं व्हॉट्सएप ने कौन से फीचर स्टेबल और कौन से बीटा वर्जन में दिए है।

ये भी पढ़े: इन तरीकों से बचाएं अपनी पर्सनल Whatsapp चैट, जानें इनके बारे में

Whatsapp स्टेबल वर्जन

1. Forward Limit And Forward Step

व्हॉट्सएप के प्लेटफॉर्म पर कई सारी फेक न्यूज को फैलाया जाता है, जिसकी वजह से लोगों के बीच नफरत की भावना पैदा होती है। लेकिन व्हॉट्सएप ने इसको रोकने के लिए नए फीचर को लॉन्च किया है, इस फीचर की मदद से लोग एक बार में पांच से ज्यादा लोगों को मैसेज नहीं भेज सकते है।

2. Whatsapp Stickers

व्हॉट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए इस फीचर को लॉन्च किया है, वहीं यह फीचर एंड्रोइड पाई से लेकर पिक्सल यूजर्स के लिए लॉन्च किया है। अगर यूजर्स को इस फीचर को इस्तेमाल करना है, तो उन्हें व्हॉट्सएप को अपडेट करना होगा।

3. Mark As Read

यह फीचर उन लोगों के लिए बहुत फायजदेमंद जो कि चैट बॉक्स को सिर्फ अनरीड मैसेज की संख्या को कम करना चाहते है।

Whatsapp बीटा वर्जन

1. Media Preview

इस नए फीचर के जरिए यूजर नोटिफिकेशन ट्रे पर ही मैसेज में आए मीडिया का प्रिव्यू आसानी से देख सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स जरूरत पड़ने पर उस फोटो को बड़ा करके भी देख सकते हैं। साथ ही यूजर्स चैट बॉक्स बिना ओपन करें ही फॉरवर्ड कर सकते हैं।

2. Picture In Picture Mode

यूजर्स व्हाट्सएप पर कई सारी यूजर यूट्यबू की वीडियो के लिंक को शेयर करते हैं, पहले समय में इस लिंक पर टैप करने पर यूट्यब ऐप ओपन हो जाता है और यूजर्स आसानी से वीडियो देख सकते है। लेकिन इस फीचर की मदद से यूजर्स के चैट बॉक्स में ही चैटिंग के साथ वीडियो देख सकते है।

ये भी पढ़े: एयर एशिया दे रही है लोगों को 399 रुपए हवाई सफर की सुविधा, ऐसे उठाए लाभ

3. Private Reply

इस फीचर की मदद से लोग अब किसी भी ग्रुप में दूसरों को प्राइवेट रिप्लाई कर सकते है। व्हॉट्सएप ने इस फीचर को अभी टेस्टिंग के लिए बीटा वर्जन पर लॉन्च किया है।

Share it
Top