Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

साराह ऐप को टक्कर देने आ गया ये नया ऐप, 50 लाख लोग कर चुके हैं डाउनलोड

अमेरिका में युवाओं के बीच यह ऐप्लीकेशन तेजी से फैल रहा है। वे एक-दूसरे को इस ऐप को इंस्टाल कराने की सलाह दे रहे हैं।

साराह ऐप को टक्कर देने आ गया ये नया ऐप, 50 लाख लोग कर चुके हैं डाउनलोड
X

व्हाट्सऐप, मैसेंजर्स, इंस्टाग्राम और स्नैपचैट के बाद अब एक और नया मैसेजिंग ऐप आ गया है, जिसका नाम है 'टीबीएच'। हाल ही के दिनों में यह ऐप इतना पोपुलर हो गया कि फेसबुक ने इस ऐप को 650 करोड़ में खरीद लिया। अमेरिका में युवाओं के बीच यह ऐप्लीकेशन तेजी से फैल रहा है। वे एक-दूसरे को इस ऐप को इंस्टाल कराने की सलाह दे रहे हैं।

क्या है 'टीबीएच'?

इस ऐप को अमेरिका के एक स्कूल में पढ़ने वाले चार दोस्तों ने, युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया। 'टीबीएच' का पूरा नाम है 'टू बी ओनेस्‍ट', इसमें यूजर्स उन लोगों से फीडबैक ले सकते हैं, जो इस एप्‍लीकेशन पर उस समय ऑनलाइन होंगे।

यह भी पढ़ें: Mi Mix 2: विश्व की पहली फुल-स्क्रीन डिस्पले वाली फोन, इसके आगे Iphone भी फेल

50 लाख लोगों ने किया है डाउनलोड

इस मैसेजिंग ऐप से आप आम मैसेजिंग ऐप की तरह चैट नहीं कर पाएंगे। फिर भी इस ऐप का लोगों में इतना क्रेज है कि इसे अब तक 50 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं। प्रतिदिन करीब 25 लाख लोग इस ऐप पर ऐक्टिव रहते हैँ।

ऐसे करता है काम

इस ऐप में आप आम मैसेजिंग चैट की तरह डाइरेक्ट मैसेज नहीं भेज सकते हैं। इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए आपको एक ऑनलाइन पोल में भाग लेना होता है।

उसमें आपसे तरह-तरह के सवाल पूछे जाते हैं, उन पूछे गये सवालों में आपको अपने दोस्तों के नाम बताने होते हैं।आप जिस दोस्त का नाम लेंगे उसके पास नोटिफिकेशन पहुंच जाता है।

यह भी पढ़ें: फ्री Wi-Fi इस्तेमाल करने के चक्कर में लुट सकते हैं आप, बरतें ये सावधानी

इस तरह के होते हैं सवाल

उदाहरण के लिए, 'किसकी मुस्‍कान सबसे अच्‍छी है'? या फिर 'कौन दोस्‍त आपको सबसे ज्‍यादा हंसाता है'? इसमें आप जिसका भी नाम चुनेंगे, उसके पास नोटिफिकेशन आ जाएगा।

पहचान रहेगी सार्वजनिक

यह एप्‍लीकेशन साराह ऐप की तरह नहीं है, जिसमें मैसेज सेंडर की आइडेंटिटी पता नहीं चलती है। टीबीएच में आपकी पहचान पूरी तरह से सार्वजनिक रहेगी। यदि आपने अपने किसी दोस्‍त की तारीफ में वोट किया है तो उसके पास आपकी आइडेंटिटी पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़ें: पटाखों के बाद अब पेट्रोल-डीजल की कार भी हो सकती है बैन

सिर्फ आईफोन यूजर्स के लिए है उपलब्‍ध

टीबीएच एप्‍लीकेशन फिलहाल सिर्फ आईफोन पर उपलब्‍ध है। हालांकि फेसबुक ने इसे खरीद लिया है, जिसकी वजह से इसे जल्द ही प्ले स्टोर पर उपलब्ध कराया जा सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story